सोशल मीडिया में आईपीएस अधिकारी का पोस्ट वायरल, लिखा जल्दी होंगे सकारात्मक परिवर्तन

सोशल मीडिया में आईपीएस अधिकारी का पोस्ट वायरल, लिखा जल्दी होंगे सकारात्मक परिवर्तन

PATNA : कोरोना काल में दुनिया भर के लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. लाखों लोग जहाँ असमय काल के गाल में समा गए. वहीँ कई लोगों का व्यापार चौपट हो गया. कईयों की रोजी रोटी चली गयी. जबकि कई लोगों को नौकरी से हाथ धोनी पड़ गयी. खासकर दुनिया भर के बच्चों का एक साल का शिक्षा कोरोना की भेंट चढ़ गया. लोगों में निराशा का भाव आ गया. कई लोग अवसाद के शिकार हो आगे. इस बीच कई त्योहार गुजर गए. ख़ुशी के कई मौके बिना किसी आयोजन के चले गए. अब आज से नए साल की शुरुआत हो रही है. लोगों में नयी उम्मीद जगी है की आनेवाला साल बेहतर साबित होगा. इस बीच नए साल को लेकर चर्चित आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होंने लिखा है की आज पटना स्थित कार्यालय से जब घर की ओर निकल रहा हूँ, यात्री मन 2021  प्रति अत्यंत आशान्वित है ! आशा है कि शीघ्र ही सकारात्मक परिवर्तन होंगे तथा जिन परिस्थितियों ने 2020 में व्याकुलता की प्रवृत्तियों को जन्म दिया, उनका नाश होगा ! परिवर्तन ऋत है !

बताते चलें कि विकास वैभव अपने प्रशासनिक नेतृत्व व अपनी काबिलियत के लिए चर्चा में बने रहते हैं. इसके साथ ही वे सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं. विकास वैभव ने साल 2013 में अपना ब्लॉग Silent Pages : Travels in the Historical Land of India' की शुरुआत की थी जो आजकल इतिहास के छात्रों के बुहत काम आ रहा है. विकास वैभव ने खुद का एक यूट्यूब चैनल भी बना रखा है. जिसे 2 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. छात्र उन्हें  'गुरु कॉप' के नाम से बुलाते हैं. उनके चैनल का नाम 'vikas vaibhav, IPS' है. विकास वैभव ने अपने कार्यकाल के दौरान बड़े-बड़े माफिया डॉन, नेता अनंत सिंह समेत कई हाई प्रोफाइल गिरफ्तारियां की हैं. इसी के साथ उन्होंने मुश्किल से मुश्किल केस को सुलझाया है.

गौरतलब है कि विकास वैभव 2003 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं. वह इस समय पुलिस हेडक्वार्टर, बिहार में तैनात हैं. इसके अलावा हमेशा से ही एक सख्त पुलिस वाले के रुप में जाने जाते हैं वह नेशनल इन्वेस्ट‍िगेशन एजेंसी (NIA) में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं.


Find Us on Facebook

Trending News