बालू में मलाईःआदित्य मल्टी कॉम कंपनी 'फांक' गया 179 करोड़ का बालू ! अब खानापूर्ति के लिए 6 थानों में दर्ज हुआ केस

बालू में मलाईःआदित्य मल्टी कॉम कंपनी 'फांक' गया 179 करोड़ का बालू ! अब खानापूर्ति के लिए 6 थानों में दर्ज हुआ केस

रोहतास. जिले में बालू के अवैध खनन रूकने का नाम नहीं ले रहा है. इसको लेकर पुलिस अधीकारी पर गाज भी गिर चुके हैं, लेकिन बालू चोरी का मामला रुक नहीं रहा है. ताजा मामला लीजधारी कंपनी आदित्य मल्टी कॉम प्राइवेट लिमिटेड का है. खनन विभाग ने बालू चोरी को लेकर कंपनी के खिलाफ 6 मामला दर्ज करवाया है. यह मामला रोहतास जिला के डेहरी, इंद्रपुरी, दरिहट, तिलौथू तथा डालमियानगर थाना दर्ज कराया गया है.

खनन विभाग ने आदित्य मल्टीकम प्राइवेट लिमिटेड पर 5.27 करोड़ सीएफटी बालू चोरी का आरोप लगाया है. इसकी कुल कीमत 179 करोड़ रुपए से अधिक है. साथ ही विभाग ने इसको लेकर कंपनी पर नीलामपत्र वाद भी दायर किया है. वहीं इस मामले की जांच को लेकर एसआईटी गठित की गई है, जो पूरे मामेल की जांच कर रही है.

खनन विभाग ने पाया कि स्टॉक किए गए बालू में से मात्र 49 लाख सीएफटी बालू ही बचे हुए हैं और शेष सभी बालू गायब हैं. इसके बाद खनन विभाग ने बालू खनन करने वाली लीजधारी कंपनी आदित्य मल्टीकम प्राइवेट लिमिटेड पर बालू चोरी के आरोप लगाते हुए रोहतास जिला के डेहरी, इंद्रपुरी, दरिहट, तिलौथू तथा डालमियानगर थाना में 6 अलग-अलग मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं इस मामले की जांच को लेकर एसआईटी गठित की गई है. वहीं कंपनी का कहना है कि अप्रैल 2021 में ही अपना लाइसेंस को सरेंडर कर दिया था. इसके बाद उस बालू की जवाबदेही उनकी नहीं है.  


Find Us on Facebook

Trending News