नवगछिया में चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन, एसपी और एसडीओ ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

नवगछिया में चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन, एसपी और एसडीओ ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

नवगछिया : विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन द्वारा अपनी तैयारी शुरु कर दी गई है। इसी कड़ी में सोमवार को एसपी स्वप्ना जी मेश्राम, एसडीओ ई अखिलेश कुमार एवं एसडीपीओ दिलीप कुमार ने गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान पदाधिकारियों की टीम ने बूथों पर मूलभूत सुविधाओं की जांच की। निरीक्षण के दौरान बूथ पर शौचालय, बिजली, पानी एवं रैम्प की स्थिति की जांच की. निरीक्षण के दौरान जहां भी कमी पाई गई। एसडीओ ने संदर्भित पदाधिकारियों को उक्त बूथों पर पाई गई कमियों को तत्काल दूर करने का निर्देश दिया।

एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया कि सोमवार को मुख्य रूप से गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र  मतदान केन्दों का निरीक्षण किया गया। गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र में सात ऐसे भवन है जिसमे छह बूथ है। वहीं दो भवन ऐसे हैं जिसमे सात बूथ है। उन सभी बूथों का निरीक्षण किया गया। एसडीपीओ ने बताया कि नवादा, भवानीपुर, सहोड़ा, तिनटेंगा करारी, भीमदास टोला तिनटेंगा, गोसाईगांव एवं अभिया बाजार के बूथों का निरीक्षण किया गया। 

दिलीप कुमार ने बताया कि ऐसे भवन में मतदान केंद्र अधिक होने के कारण मतदान के दिन सोशल डिस्टेंसिग का पालन हो। मतदान के दौरान गैदरिंग नहीं हो इसको लेकर मतदान केंद्र का निरीक्षण कर किया गया है। वहीं सोशल डिस्टेंसिग और गैदरिंग न हो इसे रणनीति तैयार की जारी है। वहीं निरीक्षण के दौरान कुछ कुछ मतदान केन्द्रों पर कुछ कमी पाई गई है जिसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है।

नवगछिया से अंजनी की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News