सीतामढ़ी में डीएम और एसपी के नेतृत्व में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, उपद्रव करनेवालों को दी गयी चेतावनी

सीतामढ़ी में डीएम और एसपी के नेतृत्व में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, उपद्रव करनेवालों को दी गयी चेतावनी

SITAMARHI : केन्द्र सरकार के अग्निपथ योजना के विरोध में छात्रों के संभावित बंदी और विरोध प्रदर्शन को लेकर रविवार को शहर समेत जिले के विभिन्न प्रखंडों में पुलिस प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया। डीएम मणेश कुमार मीणा और एसपी हरकिशोर राय के नेतृव में पुलिस प्रशासन की एहसास कराने व शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से भारी संख्या में पुलिस बल के साथ जिला मुख्यालय डुमरा से फ्लैग मार्च निकाला गया। जो शहर के स्टेशन रोड, सुरसंड रोड, मेहसौल चौक, रिंग बांध, बाईपास रोड, सिनेमा रोड, जानकी स्थान, गुदरी रोड, मुरलियाचक, मधुबन का भ्रमन किया। इस दौरान अधिकारियों का जत्था कोचिंग संस्थानों की ओर ज्यादा मार्च करता दिखाई दिया। डीएम मनेश कुमार मीणा ने बताया कि सरकारी सम्पति को नष्ट करना कहीं से उचित नही है। अगर ऐसी घटना की जाती है तो जिला प्रसासन सख्ती से पेश आएगी। उन्होंने जिलेवासियों से अपील किया की किसी भी प्रकार का उपद्रव न फैलाए। अगर इसकी सूचना मिलती हैं तो अविलम्ब जिला प्रसासन को सूचित करें। वही एसपी ने बताया कि शांतिव्यवस्था बनाये रखना हम सभी का फर्ज है जिसको लेकर पुलिस की मुस्तैदी में फ्लैग मार्च निकाला गया है। उन्होंने बताया को सभी कोचिंग संचालकों को भी हिदायत दी गई है कि अपने बच्चों को हिंसक प्रदर्शन करने से रोके। जिला पुलिस सदैव आपकी सेवा में तत्पर है। किसी भी प्रकार की सामाजिक सौहार्द बिगड़ने पर जिला पुलिस सख्ती से पेश आएगी।

वहीँ बताते चलें की सेना बहाली को लेकर छात्रों के आक्रोश को देखते हुए पूर्व मध्य रेल विभाग द्वारा रविवार को ही सभी गाड़ियों का परिचालन रद्द रहा। हालांकि इस दौरान मालगाड़ी का आवागमन जारी रहा। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों को स्टेशन परिसर में तैनात किया गया है। वही मजिस्ट्रेट के रूप में पुपरी डीसीएलआर ललित कुमार सिंह, सदर एसडीओ राकेश कुमार, स्टेशन अधीक्षक मदन प्रसाद, जीआरपी प्रभारी केदार प्रसाद, आरपीएफ कमांडेंट अनिता कुमारी को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

सुरक्षा को लेकर पूरे स्टेशन परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। यात्रियों के आवागमन नहीं होने के कारण पूरा स्टेशन पर सन्नाटा छाया रहा। वही सीतामढ़ी से चलने वाली कई गाड़ियों को रद्द किया गया। रद्द किए गए गाड़ियों में 055 42 नरकटियागंज रक्सौल 0 5218 रक्सौल दरभंगा, 052 13 रक्सौल सीतामढ़ी, 05214 सीतामढ़ी रक्सौल, 5207 दरभंगा रक्सौल, 05265 दरभंगा पाटलिपुत्र, 05261 मुजफ्फरपुर रक्सौल ,05216नरकटियागंज मुजफ्फरपुर, 13022 रक्सौल हावड़ा 15 273 रक्सौल से आनंद विहार जीरो 5208 रक्सौल दरभंगा आदि गाड़ियों को अगले आदेश तक रद्द किया गया है।


सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News