भागलपुर में बच्चे की मौत के बाद एक्शन मोड में प्रशासन, सीएस ने कई निजी क्लीनिकों पर की छापेमारी

भागलपुर में बच्चे की मौत के बाद एक्शन मोड में प्रशासन, सीएस ने कई निजी क्लीनिकों पर की छापेमारी

BHAGALPUR : जिले के नवगछिया अनुमंडल के नारायणपुर प्रखंड के माधुरापुर बाजार में अवैध रूप से संचालित उज्जवल क्लीनिक में प्रखंड क्षेत्र के चकरामी गांव की एक महिला का सीजेरियन ऑपरेशन करने के दौरान उसके बच्चे की मौत हो गयी थी। 


जिसके बाद महिला के परिजनों द्वारा जमकर हंगामा किया गया था। स्थानीय प्रशासन द्वारा किसी तरह मामले को शांत किया गया था। वहीँ  प्रखंड क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित क्लिनिकों और नर्सिंग होम में बिना लाइसेंस के चोरी-छिपे, बिना सुरक्षा साधनों के सिजेरियन ऑपरेशन, बच्चेदानी का ऑपरेशन सहित अन्य मामलों को सिविल सर्जन ने गंभीरता से लिया है। 

जिसके बाद मंगलवार को भागलपुर के सीएस उमेश शर्मा द्वारा नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र के मधुरापुर बाजार में अवैध रूप से संचालित उज्जवल क्लीनिक, महर्षि मेंही नर्सिंग होम, मदर्स हेल्थ केयर आदि में छापेमारी की गयी।

सीएस के पहुंचते ही अवैध नर्सिंग होम और क्लीनिक के संचालकों में खलबली मच गई थी। जांच के बाद सीएस उमेश शर्मा ने कहा कि क्षेत्र में जितने भी अवैध रूप से संचालित क्लीनिक और नर्सिंग होम है। सभी पर प्राथमिकी दर्ज कर उसे सील किया जाएगा। वहीं क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News