बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बादलों की ओट में सूरज, बिहार में कोल्ड-डे के अलर्ट के बीच प्रशासन ने किया अलाव की व्यव्स्था, ठंड में बन रहा गरीबों का सहारा

बादलों की ओट में सूरज, बिहार  में कोल्ड-डे के अलर्ट के बीच प्रशासन ने किया अलाव की व्यव्स्था, ठंड में बन रहा गरीबों का सहारा

मुंगेर /  बेतिया- बिहार में पड़ रही कड़ाके की सर्दी अब जन-जीवन को बुरी तरह प्रभावित कर रही है. लोग घरों में दिन भर दुबके रहते हैं. ठंड के कारण बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. पूरा राज्य शीतलहर की चपेट में है. इधर, मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि बिहारवासियों को सर्दी के साथ-साथ कोहरे का भी सामना करना पड़ेगा, तो मुंगेर  जिला में ठंड का लगातार सितम बढ़ता जा रहा है  और इस बढ़ती हुई ठंड में सबसे ज्यादा दिक्कत रिक्शा चालक , ठेला चालक और मजदूर और रोजमर्रा के काम करने वाले कामगारों को होती है .

 जिसको देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा जिले के चौक चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है.इस बाबत सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार ने जिलाधिकारी के निर्देश पर सदर अनुमंडल क्षेत्र के जमालपुर मुंगेर के कई चौक चौराहों जिला प्रशासन के द्वारा जलाए जा रहें अलाव की व्यवस्था का निरीक्षण करने रात्रि में निकले  और चौक चाराहों में अलाव की व्यवस्था देखी .

एसडीएम ने  लोगों से पुछताछ भी किया कि यहां चौक चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की जाती है की नही. एसडीओ ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में आज यह निरीक्षण किया गया है. उन्होंने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र के जमालपुर स्टेशन, 6 नंबर गेट सहित अन्य स्थलों पर किए गए अलाव की व्यवस्था देखी गई. अलाव के पास एकत्रित लोगों ने बताया कि ठंड से बचने हेतु अलाव की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से बहुत ही सराहनीय है. इससे हम गरीब लोगों को इस भीषण ठंड में काफी मदद मिल रही है.

तो वहीं  प•चम्पारण के बेतिया के समस्त नगर निगम क्षेत्र में चिन्हित तीस सार्वजनिक महत्व को लेकर चिह्नित स्थानों पर नगर निगम प्रशासन की तरफ से अलाव जलाने की शुरुआत कल  शाम की गई. इस मौके पर मौजूद महापौर गरिमा देवी सिकारिया  ने कहा कि कड़ाके की ठंड और शीतलहर के प्रकोप राहगीरों व जरूरतमंदों का बचाव बहुत जरूरी है. शीतलहर का प्रकोप जारी रहने तक साधनहीन असहाय और लाचार लोगों को राहत मुहैया कराने में नगर निगम प्रशासन प्रतिकूल मौसम जारी रहने तक राहत और सहायता के कार्यों में मुस्तैद रहेगा। महापौर श्रीमती सिकारिया ने बताया कि इसी क्रम में नगर निगम क्षेत्र के हरिवाटिका चौक,न्यू बस स्टैंड चौक,रेन बसेरा (न्यू बस स्टैंड ),स्टेशन चौक, समाहरणालय चौक,बंगाली कॉलोनी चौक, तीन लालटेन चौक,रिक्शा स्टैंड, सोवा बाबु चौक,पावर हाउस चौक, सागर पोखरा चौक,सर्किट हाउस चौक,इमली चौक, टेम्पू स्टैंड, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज परिसर, सहीत तीस जगहो पर तत्काल प्रभाव से अलाव जलाने के निर्देश दिए गए हैं.


Suggested News