कालाबाजारी के लिए रखे गए 123 यूरिया को प्रशासन ने किया जब्त, पूर्व मुखिया के घर के पास हुई कार्रवाई

कालाबाजारी के लिए रखे गए 123 यूरिया को प्रशासन ने किया जब्त, पूर्व मुखिया के घर के पास हुई कार्रवाई

BETIYA :  एक तरफ किसानों को खेतों में डालने के लिए यूरिया उपलब्ध नहीं हो पा रहा है, वहीं इसके काला बाजारी के लिए घर में स्टोरेज करने का धंधा चल रहा है। ऐसे ही एक मामले में  लौरिया बीडीओ और लौरिया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए  123 बोरा ईफको यूरिया यूपी का बरामद किया। वहीं इस कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में गांववालों का जमावड़ा भी लग गया और सभी प्रशासन की इस कार्रवाई से संतुष्ट नजर आए।

मामले में बताया गया कि लौरिया नगर पंचायत से गुप्त सुचना के आधार पर लौरिया प्रखंड विकास पदाधिकारी आदित्य दिक्षित और लौरिया थानाध्यक्ष ने लौरिया मोकरी वार्ड संख्या 2 स्थित मरहिया पकड़ी पंचायत के पूर्व मुखिया मैनेजर यादव के घर के पास से एक ट्रैक्टर पर लदा 45 बोरा ईफको यूरिया यूपी का बरामद किया गया। वहीं पास में ही रामनाथ साह के घर से 78 बोरा ईफको यूरिया बरामद किया।  इस संबंध में लौरिया प्रखंड कृषी पदाधिकारी देवानंद कुमार ने बताया की यूपी का कुल 123 बोरा ईफको यूरिया बरामद किया गया है जिसे तत्काल जब्त कर जब्ती सूची बना थाना भेजा गया है । जांच कर अग्रतर कार्रवाई के लिए जिला के वरीय पदाधिकारी को भेजा जाएगा0।

 जहां एक तरफ यूरिया के लिए जिला में हाहाकार मचा हुआ वही खाद की  कालाबाजारी करने वालो की चांदी ही चांदी है । बगल में यूपी और नेपाल होने का फायदा कालाबाजारी कर माल बटोरने में लगे है  और यहां किसान यूरिया के लिए मारामारी कर रहे है। हालाकी इस कार्रवाई से यूरिया के कालाबाजारी करनेवालो में हड़कंप मचा है और वही इस कार्रवाई से लौरिया बीडीओ को खूब शाबासी भी मिल रही है ।  

Find Us on Facebook

Trending News