पटना के जनशक्ति प्रेस परिसर में अधिवक्ताओं ने मनाया गाँधी जयंती, कहा आज भी प्रासंगिक है राष्ट्रपिता के विचार

पटना के जनशक्ति प्रेस परिसर में अधिवक्ताओं ने मनाया गाँधी जयंती, कहा आज भी प्रासंगिक है राष्ट्रपिता के विचार

PATNA : पटना के जनशक्ति प्रेस परिसर में महात्मा गाँधी की जयंती समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं और अन्य गणमान्य लोगों ने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किये।


इस अवसर पर पटना हाइकोर्ट के वरीय अधिवक्ता योगेश चन्द्र वर्मा, पूर्व सांसद राजनीति प्रसाद, उदय कुमार समेत कई लोगों ने महात्मा गाँधी के विचारो की प्रासंगिकता पर अपने विचार व्यक्त किया।

वरीय अधिवक्ता योगेश चंद्र वर्मा ने कहा कि उन्होंने भारत की राष्ट्रीय स्वतन्त्रता संग्राम से आम जनता को जोड़ा। यही उनकी महत्वपूर्ण ताकत रही। इससे उन्होंने मजबूत और शक्तिशाली अंग्रेजी हुकूमत को भारत छोडने को विवश किया। उन्होंने कहा कि गाँधी जी आम जनता के नब्ज समझते थे और उन्हें जाग्रत कर के ही उन्होंने इस आंदोलन को सफलतापूर्वक संचालित किया।

अधिवक्ता उदय कुमार ने महात्मा गाँधी के विचारो की प्रासंगिकता को आज के परिप्रेक्ष्य में आवश्यक माना। उन्होंने कहा की जहां आज विश्व में इतनी तनातनी चल रही है, उनके विचार आज भी पथ प्रदर्शक का काम कर सकते है। इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने भी महात्मा गाँधी के विचार और सार्थकता को प्रासंगिक कहा।

Find Us on Facebook

Trending News