बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में आशा और आंगनबाड़ी कर्मियों के बाद रसोईयों ने 12 सूत्री मांग को लेकर किया आंदोलन, सरकार को दी उग्र प्रदर्शन की चेतावनी

बिहार में आशा और आंगनबाड़ी कर्मियों के बाद रसोईयों ने 12 सूत्री मांग को लेकर किया आंदोलन, सरकार को दी उग्र प्रदर्शन की चेतावनी

NAWADA: नवादा में रसोईया के द्वारा 12 सूत्री मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया है। दरअसल, जिले में 14 प्रखंड 182 गांव के रसोईया ने सीएम नीतीश के खिलाफ वेतन बढ़ाने को लेकर समाहरणालय के पास पहुंचकर जमकर नारेबाजी की है। 12 सूत्री मांग को लेकर राज्य में रसोईया के द्वारा आंदोलन किया जा रहा है।स्कूल की रसोइया का कहना है कि हम लोगों अपनी हक की मांग कर रहे हैं और इसकी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक हम लोगों को हक नहीं दी जाएगी। मात्र 1650 रुपया में यह रसोईया काम कर रही है। 1650 रुपया में आज के इस महंगाई के दौर में कुछ भी नहीं होगा। और इसी को लेकर हम लोग 12 सूत्री मांग को लेकर आज डीएम के समाहरणालय के आगे घेराव किया है।

रसोईया का कहना है कि, अगर सरकार हम लोगों की मांग पूरी नहीं की तो हम लोग सड़कों पर निकाल कर पूरे बिहार में आंदोलन करेंगे। एक तरफ सरकार महिलाओं को बढ़ाने की बात करती है तो दूसरी तरफ सरकार महिलाओं की सम्मान ही नहीं कर पाती है। 

संघ के साथ चल रहे सुधीर राजवंशी ने कहा कि हम लोगों ने यह मांग जोर-शोर से उठाए हैं और जब तक हम लोगों की 12 सूत्री मांग पूरा नहीं की जाएगी तब तक इसी तरह आंदोलन जारी रहेगा। अभी तो हम लोगों की आंदोलन जिला मुख्यालय पर हो रही है अब इससे भी बड़ा आंदोलन पटना की सड़कों पर हमारी रसोईया दीदी करेंगी। 

रसोईयों ने राज्य सरकार को चुनौति देते हुए कहा कि, 31 अक्टूबर तक अगर सरकार हमारी बात को नहीं मानी तो 31 अक्टूबर को पटना की सड़कों पर हम लोग सरकार के खिलाफ नारेबाजी करेंगे। समाहरणालय  स्थित महिलाओं के द्वारा घेराव करने के बाद पूरे नवादा की शहर में जाम की सिलसिला बढ़ गया। आने जाने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ऑफिस में प्रवेश करने वाले सभी में गेट को आंदोलन कार्यों को देखते हुए ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मी के द्वारा बंद कर दिया। 

Suggested News