बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नौकरी से हटाए जाने के बाद अब अमीनों की पुलिस ने की जमकर पिटाई, डिप्टी सीएम के आवास के पास दे रहे थे धरना

नौकरी से हटाए जाने के बाद अब अमीनों की पुलिस ने की जमकर पिटाई, डिप्टी सीएम के आवास के पास दे रहे थे धरना

PATNA : अपनी नौकरी गंवाने के बाद अब अमीनों को पुलिस की लाठियों का सामना करना पड़ा है। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के आवास के बाहर धरने पर बैठे इन अमीनों पर पुलिस जवानों ने जमकर लाठी चटकाई है। जिसके बाद सभी बचने के लिए इधर उधर भागते हुए नजर आए। अमीनों के साथ पुलिस की हुई इस झड़प का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें पुलिस के लोग डंडे से वार करते हुए नजर आ रहे हैं।

बता दें कि चार साल की नौकरी करने के बाद अचानक बिहार के राजस्व विभाग ने एक साथ संविदा बहाल 550 अमीनों को काम से निकाल दिया। जिसके बाद सभी बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के आवास पहुंच गए और वहां घर के बाहर धरने पर बैठ गए। 

अमीनों ने बताया कि 4 वर्ष से बिहार के सभी जिलों में जो बंदोबस्त कार्यालय है, वहां सेवा देते आ रहे हैं। 13 जून को सभी जिला के डीएम को राजस्व विभाग ने पत्र जारी कर के कहा कि इन लोगों से अब सेवा नहीं लेनी है।

सिर्फ अमीनों को काम से क्यों हटाया जा रहा

अब इस परिस्थिति में हमारे पास क्या विकल्प है, सरकार बताए और राजस्व विभाग बताए। राजीव ने कहा कि जब 5 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई थी। एक पद अमीन अमानत के साथ क्यों भेदभाव किया जा रहा है। यह नियम सब पर लागू होना चाहिए। एक तरफ सरकार अमीन को हटा रही है। शेष बचे 4 पदों के लिए कार्य अवधि का विस्तार कर रही है। यह सरासर अन्याय है।

 हमलोग अपने कार्यलय पर नग्न प्रदर्शन करेंगे और दोपहर दो बजे बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के आवास का भी घेराव करेंगे। मेरी मांग यही है कि जिन शेष पदों का सेवा विस्तार 31 दिसंबर 2025 तक हुआ है, वैसे अमीन अमानत का भी होना चाहिए। आज अचानक सेवा से हटाने का जो फैसला लिया गया है। इसका विरोध करते हैं, हम 550 अमीन अमानत अपना हक लेकर रहेंगे। चाहे इसके लिए कितना भी संघर्ष क्यों नहीं करना पड़े।

2019 में 5 साल की नियुक्ति

वर्ष 2019 में राजस्व विभाग की ओर से संविदा पर बहाली के लिए 5 पद के 6875 वैकेंसी निकाली गई थी। जिसमें अमीन, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो, कलर्क, विशेष सर्वेक्षण अमीन (सिविल इंजीनियर), सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी का पद शामिल था।


Suggested News