नशीली दवा खिलाकर धोखे से नोटरी के कागज पर करवा लिए दस्तखत, फिर युवक को कहा - हो गई तुम्हारी शादी, पटना में शादी का अजीब मामला

नशीली दवा खिलाकर धोखे से नोटरी के कागज पर करवा लिए दस्तखत, फिर युवक को कहा - हो गई  तुम्हारी शादी, पटना में शादी का अजीब मामला

PATNA : बिहार में एक समय में पकड़ूवा विवाह बहुत प्रचलन था, जब किसी युवक को जबरन बंदूक की नोक पर फेरे लेने के लिए मजबूर किया जाता था। अब यह बंदूक की नोक पर शादी के मामले भले ही कम है, लेकिन इस तरह की शादी हो रही है, बस तरीका बदल गया है। ऐसा ही एक जबरन शादी का मामला पटना के महिला थाना पुलिस के पास आया है। जहां एक युवक ने फरियाद लगाई है कि उसे उसे लड़की और उसके परिवार से बचाए। 

थाने पहुंचे युवक ने थानेदार से कहा कि प्लीज मुझे इस लड़की से बचाइये, मेरे साथ की जा रही है जबरदस्ती, मेरे साथ धोखा हुआ है, अब जबरदस्ती की जा रही है. मुझे इस लड़की से बचा लीजिये. 

शादी का विरोध करने पर लड़की देती  है सुसाइड की धमकी

दरअसल मामला धोखे से जबरन हुई शादी का है. लड़के ने पुलिस से कहा है कि उसे नशीला पदार्थ खिलाकर धोखे से नोटरी के पेपर पर साइन करा लिया गया. होश आया तो लडकी ने कहा कि वह उसकी पत्नी बन गयी है। लड़का कह रहा है कि वह उस लड़की के साथ नहीं रह सकता, लेकिन धोखे से हुई शादी के बाद जब भी वह विरोध जताता है तो लड़की आत्महत्या की धमकी देती है।

एक ही मोहल्ले के रहनेवाले हैं युवक-युवती, घर बुलाकर करवा दी शादी

लड़का पटना के अनीसाबाद का रहने वाला है. लड़की उसके घर के पास की ही रहने वाली है. लड़के ने बताया कि इसी साल अप्रैल में लड़की के परिजनों ने उसे बात करने के लिए अपने घर बुलाया. लड़के का आरोप है कि लड़की के घर के लोगों ने उसे नशीला पदार्थ खिला दिया. उसके बाद नोटरी के पेपर पर साइन करा लिया। नशीले पदार्थ के नशे से जब वह बाहर निकला तो उसे बताया गया कि दोनों की शादी हो गयी है.

लड़के ने पुलिस को बताया कि उसके परिवार के लोगों ने उसे घर से निकाल दिया है. पिछले सात महीनों से वह कोशिश कर रहा है कि लड़की और उसके परिजन ब्याह तोड़ने को राजी हो जायें, लेकिन जब उन्होंने बात नहीं मानी तो लड़के ने पुलिस से गुहार लगायी है।

मामले को सुलझाने में जुटी महिला थाना

थानाध्यक्ष कुमारी सहचरी ने बताया कि दोनों पक्षों से बात की गयी है. पुलिस की कोशिश है कि दोनों पक्ष आपस में मामले को सुलझा लें, लिहाजा उन्होंने राय विचार करने के लिए समय दिया गया है। इधर, युवक ने बताया कि जब उसने पुलिस से संपर्क साधा तो लड़की के परिजनों ने उसे दहेज का ऑफर दिया है।

तीन लाख और बाइक देने की बात

 लड़की वालों ने उसे तीन लाख रुपये और एक बाइक देने का ऑफर देकर शादी नहीं तोड़ने की गुहार लगायी है, लेकिन लड़का कह रहा है कि वह किसी सूरत में ऐसी लड़की के साथ नहीं रह सकता। फिलहाल, 28 जनवरी को दोनों पक्षों को फिर से थाने पर बुलाया गया है. उनकी राय जानने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।



Find Us on Facebook

Trending News