स्कूटी का "SEX" सीरिज का नम्बर मिलने पर महिला आयोग पहुंची युवती, परिवहन विभाग को आयोग ने जारी किया नोटिस

स्कूटी का "SEX" सीरिज का नम्बर मिलने पर महिला आयोग पहुंची युवती, परिवहन विभाग को आयोग ने जारी किया नोटिस

N4N DESK : दिल्ली में “SEX” सीरिज वाली गाड़ियों के निबंधन का मामला महिला आयोग पहुँच गया है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने दिल्ली परिवहन विभाग को नोटिस जारी किया है। साथ ही चार दिनों के अन्दर होनेवाली जानकारी देने को कहा है। 

मामला यह है की दिल्ली की एक लड़की ने कुछ दिन पहले ही स्कूटी खरीदी थी। जिसे SEX सीरिज का नम्बर आवंटित किया गया था। लड़की का कहना है की इस नम्बर की वजह से उसे तानों और शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले को लेकर लड़की दिल्ली महिला आयोग के पास पहुंची और नम्बर में बदलाव करने की मांग की। उसका कहना है की नम्बर के कारण उसे कहीं भी आने-जाने में दिक्कत हो रही है और जरूरी काम से वह बाहर नहीं जा पा रही है। आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए परिवहन विभाग को नोटिस जारी कर स्कूटी के वाहन पंजीकरण संख्या में तत्काल बदलाव की मांग की है। आयोग ने परिवहन विभाग से इस सीरीज में पंजीकृत वाहनों की कुल संख्या बताने को भी कहा है। आयोग ने विभाग को मिली ऐसी सभी शिकायतों का ब्योरा भी मांगा है। 

हालांकि परिवहन विभाग की ओर से कहा गया है की मामला सामने आने के बाद पूरी सीरीज को रोक दिया गया है। जिस किसी के पास इस सीरीज में रजिस्ट्रेशन नंबर है, वह इसे बदलवा सकते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News