बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टिकट मिलने के बाद अब भाजपा के इस सांसद ने किया चुनाव लड़ने से किया इनकार, सोशल मीडिया पर लिखी यह बात

टिकट मिलने के बाद अब भाजपा के इस सांसद ने किया चुनाव लड़ने से किया इनकार, सोशल मीडिया पर लिखी यह बात

DESK : भाजपा में एक के बाद सांसदों द्वारा चुनाव लड़ने से इनकार किया जा रहा है। जहां जयंत सिन्हा और गौतम गंभीर ने पहले ही चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। वहीं अब यूपी की बाराबंकी सीट से लोकसभा प्रत्याशी घोषित उपेंद्र रावत ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। उपेंद्र रावत इस समय बाराबंकी सीट से सांसद भी हैं। उन्हें भाजपा ने फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है।

वीडियो हो रहा वायरल

उपेंद्र रावत ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला अपने एक वायरल वीडियो को लेकर लिया  है। उपेंद्र रावत ने लिखा कि मेरा एक एडिटेड वीडियो वायरल किया जा रहा है, जो डीपफेक AI तकनीक के जरिए बनाया गया है और मैंने इसकी FIR मैंने दर्ज करा दी है। उन्होंने कहा,  "मैंने पार्टीअध्यक्ष जे पी नड्डा  से भी निवेदन किया है कि इसकी जांच करवाई जाए। जबतक मैं निर्दोष साबित नहीं होता सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा। 

विदेशी महिलाओं के साथ अश्लील वीडियो
 भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत को दोबारा टिकट मिलने के 24 घंटे के अंदर ही कई अश्लील वीडियो तेजी से वायरल होने लगे। इसमें विदेशी महिलाओं के साथ दिखाई दे रहे व्यक्ति को उपेंद्र रावत बताया जा रहा है। हालांकि सांसद का कहना है कि यह डीप फेक वीडियो एआई से बनाया गया है। उनकी छवि खराब करने के लिए इसे एडिट करके बनाया गया है।

इसे लेकर सांसद के निजी सचिव ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें कहा गया है कि वायरल किया गया वीडियो एडिट करके बनाया गया है। किसी ने सांसद की छवि को धूमिल करने के लिए यह शर्मनाक कार्य किया है। कोतवाली नगर में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

वायरल हो रहे वीडियो अलग-अलग तारीखों में होटल के कमरे में महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करते हुए बनाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुल सात वीडियो क्लिप वायरल हैं। सभी पांच मिनट एक सेकेंड के हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वीडियो सीसीटीवी कैमरा से बनाए गए हैं। पहले वीडियो के बैक ग्राउंड से डीजे की आवाज भी आ रही है। इससे लगता है कि कोई ऐसा स्थान है, जहां कोई कार्यक्रम चल रहा है।

इससे पहले भाजपा प्रत्याशी और भोजपुरी स्टार पवन सिंह भी टिकट मिलने के बाद चुनावलड़ने से इनकार कर चुके हैं। पवन को भाजपा ने  पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया था।




Suggested News