बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश से मुलाकात के बाद तेजस्वी बोले... जदयू -राजद में खटपट पर किया बड़ा ऐलान

सीएम नीतीश से मुलाकात के बाद तेजस्वी बोले... जदयू -राजद में खटपट पर किया बड़ा ऐलान

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शुक्रवार को हुई लालू यादव और तेजस्वी यादव की  मुलाकात के बाद राजद नेता ने नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने की खबरों का खंडन किया है. तेजस्वी ने इन बातों को बेबुनियाद बताया. उन्होंने कहा कि कोई चिंता की बात नहीं है. यह सब विपक्षी दलों का एजेंडा है जिसे मीडिया का एक वर्ग चलाता है. ऐसी भ्रामक बातों में कोई सत्यता नहीं है. उन्होंने कहा कि काम को लेकर मुलाकात होती रहती है. महागठबंधन बनने के बाद भाजपा में डर है.. हम लोग जदयू के साथ हैं जेडीयू हम लोगों के साथ है. इसके पहले  बिहार में सियासी  उलटफेर की अटकलबाजियों के बीच शुक्रवार सुबह एक बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिला. राजद सुप्रीमो लालू यादव और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश से मुलाकात की है. लालू पिता-पुत्र ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम नीतीश से मुलाकात की है. तीनों नेताओं की करीब 1 घंटे तक मुलाकात हुई. 

इसके पहले 14 जनवरी को सीएम नीतीश ने लालू यादव के दही-चूड़ा भोज में शिरकत की थी. उन्होंने राबड़ी आवास जाकर वहां दही-चूड़ा खाया था. उसके बाद 17 जनवरी को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने सीएम नीतीश से मुलाकात की थी. इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने पिछले कुछ दिनों में कई ऐसी बातें कही हैं जिससे नीतीश कुमार के फिर से एनडीए में आने के संकेत मिले हैं. यहां तक कि गृह मंत्री अमित शाह ने भी पिछले दिनों एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में नीतीश कुमार के फिर से एनडीए में आने के सवाल पर कहा था कि अगर किसी का प्रस्ताव आएगा तो विचार किया जाएगा. 

हालांकि तजस्वी ने यह नहीं स्पष्ट किया कि आज कि मुलाकात में किन एजेंडों पर तीनों नेताओं में बात हुई. उन्होंने नीतीश कुमार के साथ किसी प्रकार का मतभेद होने, नीतीश के महागठबंधन से अलग होने और बिहार में सियासी उलटफेर को भ्रामकता से भरपूर कहा. उन्होंने कहा कि इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है. हमारे बीच काम को लेकर ऐसी मुलाकात होते रहती है. इसे किसी प्रकार के उलटफेर से जोड़ना भ्रम फ़ैलाने की भांति है. इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है. 

वहींलालू नीतीश की हुई मुलाकात के पीछे कई कारण माने जाने रहे है. इसमें लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा करना भी शामिल है. पिछले दिनों ही लालू यादव ने कहा था कि सीट बंटवारे की कोई जल्दी नहीं है. उनके इस बयान पर जदयू ने आपत्ति जताई थी. जदयू नेताओं ने कहा था कि बिल्कुल जल्दी होना चाहिए. वहीं एक अन्य मुद्दा राज्यसभा के अप्रैल में रिक्त हो रही 6 सीटों को लेकर चर्चा भी शामिल है. साथ ही नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर लम्बे समय से मामला अटका हुआ है. इसे लेकर भी नेताओं के बीच बातें हो सकती हैं.


Suggested News