मोदी और अमित शाह के बाद अब बिहार में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लग गया टीका

मोदी और अमित शाह के बाद अब बिहार में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लग गया टीका

पटना. बिहार में कोरोना जांच और टीकाकरण में अनियमितताएं और लापरवाही बरतने के कई मामले सामने आए हैं. इसमें टीकाकरण के नाम पर कई लोकप्रिय हस्तियों के नाम पर टीका लगाने का मामला बेहद गम्भीर बना हुआ है. 

हाल में राज्य के अरवल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बालीवुड अभिनेत्री प्र‍ियंका चोपड़ा के नाम पर टीकाकरण हुआ था. अब ऐसा ही एक अन्य मामला गया जिले से सामने आया है. यहाँ के टिकारी अनुमंडलीय अस्‍पताल में टीकाकरण कराने वालों में राज्‍य की पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय,  झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम शामिल है. इसी तरह बिहार के एक विधायक गोपाल मंडल के नाम पर भी टिकाकरण हुआ है. 

अरवल के मामले में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था. वहीं गया में टिकारी अस्‍पताल के उपाधीक्षक डा. विश्‍वमूर्ति मिश्रा ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने इसे साइबर crime का मामला होने का अंदेशा जताया है. 

टीकाकरण के नाम पर हुए इस फर्जीवाड़े ने राज्य में स्वास्थ्य विभाग के काम को कटघरे में खड़ा कर दिया है. न सिर्फ राजनीतिक दल बल्कि आम लोग भी सवाल कर रहे हैं कि कहीं ऐसा तो नहीं कि ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण दिखाने के नाम पर नेताओं और अन्य लोगों के नाम पर फर्जी टीकाकरण का अभियान चलाया गया.  

Find Us on Facebook

Trending News