बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ओडिशा के बाद आज झारखंड दौरे पर जा रहे हैं सीएम नीतीश, सीएम हेमंत सोरेन से करेंगे मुलाकात

ओडिशा के बाद आज झारखंड दौरे पर जा रहे हैं सीएम नीतीश, सीएम हेमंत सोरेन से करेंगे मुलाकात

PATNA : केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री अब  तक कई राज्यों का दौरा कर चुके हैं. कई मुख्यमंत्रियों से मिल चुके हैं। ऐसे में अब सीएम का अगला पड़ाव झारखंड की राजधानी रांची है। जहां आज नीतीश कुमार जा रहे हैं। रांची में वह सीएम सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दोपहर पटना से रवाना होंगे और शाम 4 बजे वह रांची पहुंचेंगे। करीब ढाई घंटे तक दोनों नेताओं के बीच विपक्षी एकता को लेकर बातचीत होगी। उसके बाद शाम 6:30 बजे पटना के लिए रवाना हो जाएंगे. उनके साथ जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री संजय झा भी मौजूद रहेंगे।

 कुछ दिन पहले ही ललन सिंह ने रांची में हेमंत से भेंट की थी। उस दौरान भी दोनों नेताओं ने इस बात को माना था कि राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी के खिलाफ मजबूत गठबंधन जरूरी है। इसके लिए सभी समान विचारधारा वाले दलों को साथ आना होगा

कल जाएंगे महाराष्ट्र

हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद गुरुवार को नीतीश कुमार महाराष्ट्र दौरे पर भी जाएंगे। जहां वह एनसीपी चीफ शरद पवार और शिवसेना (उद्धव गुट) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलेंगे। .

मंगलवार को  नवीन पटनायक से मुलाकात की

मंगलवार को नीतीश कुमार ने भुवनेश्वर में ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने काफी देर तक बातचीत की। हालांकि बाहर निकलकर पटनायक ने कहा कि हमारी दोस्ती पुरानी है। हमने साथ मिलकर भी काम किया है। गठबंधन को लेकर हमारे बीच फिलहाल कोई चर्चा नहीं हुई है।

दरअसल आने वाले दिनों में बिहार में विपक्षी एकजुटता को लेकर एक अहम बैठक होने वाली है, जिसमें तमाम विपक्षी दलों के आला नेता शामिल होंगे। उसी सिलसिले में नीतीश सभी को आमंत्रित करने के लिए अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं। जिसमें अबतक वह अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, राहुल गांधी सहित कई नेताओं से मिल चुके हैं।

Suggested News