स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर डेढ़ महीने बाद छात्रों का खत्म हुआ धरना, विश्वविद्यालय प्रशासन ने मानी मांगे

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर डेढ़ महीने बाद छात्रों का खत्म हुआ धरना, विश्वविद्यालय प्रशासन ने मानी मांगे

GAYA : मगध विश्वविद्यालय इंकलाबी छात्र संगठन के बैनर तले छात्र  28 जून से प्रशासनिक भवन के मुख्य द्वार पर अपनी विभिन्न मांगो को लेकर धरने पर बैठे थे। आज दिन रविवार को विश्वविद्यालय प्रति कुलपति के मौजूदगी में इंकलाबी छात्र संगठन से जुड़े छात्रों के साथ वार्ता  की गई। इस संबंध में मगध विश्वविद्यालय प्रति कुलपति ने बताया कि छात्रों की सभी मांगे पूरी हो कर दी गई है। 


उन्होंने कहा कि परीक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्यचार को दूर करने की मांग छात्रों द्वारा की गई थी। इस मांग को विश्वविद्यालय प्रशासन ने अति गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त जो भी कर्मचारी / पदाधिकारी पाये जायेंगे। उनके विरुद्ध कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी।

वहीँ इंकलाबी छात्र संगठन के दीपक कुमार दांगी ने बताया कि आज पदाधिकारियो और  इंकलाबी छात्रों के बीच प्रमुख तीन मांगों को लेकर सफल वार्ता हुई। इस मौके पर स्वतंत्रता दिवस के सम्मान में गतिरोध को समाप्त करने की सहमति बनी। जों मांग 

अभी तक पूरा नहीं  किया गया वह कार्य गति मे है। लगभग सभी मांगे, जिसमें परीक्षाफल, परीक्षा तिथि धरनास्थल पर ही पुरा कर दिया गया था। अब छात्र मगध विश्वविद्यालय में भष्टाचार पर पूरी नजर रखेंगे। 

गया से संतोष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News