बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के बाद अब पूर्णिया में भी बनेगा इस्कान मंदिर, निर्माण प्रकिया को लेकर शुरू हुई पहल

पटना के बाद अब पूर्णिया में भी बनेगा इस्कान मंदिर, निर्माण प्रकिया को लेकर शुरू हुई पहल

पूर्णिया. बिहार के कृष्ण भक्तों को अपने आराध्य की पूजा करने का एक और प्रमुख मंदिर जल्द ही मिलने वाला है. पटना में बने 100 करोड़ रुपए के इस्कान मंदिर की तेजी से बढ़ी प्रसिद्धि और लोकप्रियता के बाद बिहार के सीमांचल इलाके में भी कृष्ण भक्तों को इस्कान की सौगात मिलने जा रही है. 

पूर्णिया में इस्कान मंदिर बनाने को लेकर गुरुवार को ई होम्स पनोरमा में समाजिक कार्यकर्ताओं व बुद्धिजीवीयों की बैठक हुई. इसमें इस्कान मंदिर पटना के पदाधिकारियों व आचार्यो के साथ एक विशेष बैठक कर पूर्णिया में भी इस्कान मंदिर बनाने को लेकर विचार विमर्श किया गया.

इस्कान मंदिर के नंदगोपाल महाराज ने बताया की पटना की तर्ज पर ही पूर्णिया में भी इस्कान मंदिर का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए लिए जगह चिन्हित कर भूमि का अधिग्रहण कार्य जल्द ही किया जाएगा. मौके पर पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा, डॉ देवी राम, सुदर्शन दास, विजय श्रीवास्तव, इस्कॉन टेंपल पटना (बिहार) के प्रवक्ता नंदगोपाल महराज, अरूण समेत अन्य लोग मौजूद रहे. 

पटना के इसी महीने इस्कान मंदिर का शुभारम्भ हुआ है. बुद्ध मार्ग में स्थित इस भव्य मंदिर की लागत 100 करोड़ रुपए है. इसकी भव्यता, विशालता और अद्भुत स्थापत्य एवं वास्तुशिल्प सहसा ही मंदिर को आकर्षण का केंद्र बनाती है. कुछ दिनों में ही इस्कान मंदिर पटना की लोकप्रियता खूब फैली है. अब पटना की तर्ज पर ही पूर्णिया में भी इस्कान मंदिर बनाने की परिकल्पना की गई है. पटना और पूर्णिया में मंदिर होने पर बिहार देश के उन कुछ राज्यों में शामिल हो जाएगा जहां इस्कान के एक से अधिक मंदिर हैं. 


Suggested News