बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेल, हवाई सेवा के बाद अब अयोध्या में बस कनेक्टविटी भी होगी बेहतर, वाराणसी से हर आधे घंटे पर चलेगी बसें

रेल, हवाई सेवा के बाद अब अयोध्या में बस कनेक्टविटी भी होगी बेहतर, वाराणसी से हर आधे घंटे पर चलेगी बसें

VARANASI : देश की सबसे बड़ी धर्म स्थली बनने जा रहे अयोध्या में आज नए रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का शुभारंभ किया गया। अब अयोध्या से बस सेवा को भी बेहतर करने की तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि वाराणसी और अयोध्या में आस्थावान लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के वाराणसी परिक्षेत्र ने एक खास फैसला लिया है. अधिकारियों का कहना है कि वाराणसी से अयोध्या को जोड़ने के लिए और ज्यादा बसें संचालित की जाएंगी. यह बस सेवा हर घंटे पर नॉन एसी तो आधे घंटे पर AC बस के रूप में मिलेगी.

सीधी सेवा होगी

अफसरों ने बताया कि यह बस वाराणसी से सीधे अयोध्या तक पहुंचाएगी. परिवहन निगम की यह भी योजना है कि अयोध्या में 22 जनवरी के कार्यक्रम को देखते हुए आने वाले दिनों में हर 15 मिनट पर वाराणसी से अयोध्या की बस सेवा भी शुरू करेंगे. इसी के साथ ये भी योजना है कि आस्थावानों के द्वार तक बस को पहुंचाएंगे.

वाराणसी-अयोध्या बड़े पर्यटन स्थल

इस बारे में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के वाराणसी परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा ने बताया कि अयोध्या-वाराणसी भविष्य के नजरिए से बहुत बड़ा पर्यटन स्थल विकसित हो रहा है. इसके मद्देनजर आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए वाराणसी से अयोध्या की कनेक्टिविटी और मजबूत की जा रही है।

इसके अलावा वाराणसी से अयोध्या के लिए बुकिंग सेवा भी शुरू की जाएगी, जो सुबह वाराणसी से लोगों को अयोध्या ले जाकर वहां पर्यटन करवाकर शाम को वापस लौट आए. उन्होंने बताया कि यात्रियों की बुकिंग के अनुसार, डिपो से बस निकालकर सीधे उन तक पहुंचेगी और फिर वापस यात्रा करने के बाद उनके स्थल पर छोड़ेगी

Suggested News