बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'राम काज' के बाद अब मोदी सरकार का 'गरीब काज'... कर्पूरी ठाकुर पर जारी हुआ डाक टिकट और स्मारक सिक्का, अमित शाह का बड़ा ऐलान

'राम काज' के बाद अब मोदी सरकार का 'गरीब काज'... कर्पूरी ठाकुर पर जारी हुआ डाक टिकट और स्मारक सिक्का, अमित शाह का बड़ा ऐलान

पटना/दिल्ली. जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती पर बुधवार को उनके नाम पर डाक टिकट और स्मारक सिक्का जारी किया गया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के एक दिन बाद उन पर डाक टिकट और सिक्का जारी किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ''22 तारीख को प्रधानमंत्री मोदी ने 'राम काज' किया और 23 तारीख को 'गरीब काज' करके भगवान राम और गरीबों को जोड़ा गया है. 

उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को सभी राम भक्तों का सपना पूरा हुआ कि राम लला भव्य मंदिर में विराजमान हों और 23 तारीख को करोड़ों गरीबों, वंचितों, पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों की इच्छा पूरी हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने न सिर्फ जननायक कर्पूरी ठाकुर को सम्मान दिया है बल्कि इस देश के 70 करोड़ गरीबों को भी सम्मान देने का काम किया है."

इसके पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के विज्ञान भवन में बिहार के पूर्व सीएम स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर पर आयोजित एक प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। यह कार्यक्रम दिवंगत सीएम की जयंती के मौके पर आयोजित किया गया है. केंद्र सरकार ने मंगलवार को ही कर्पूरी ठाकुर के लिए भारत रत्न की घोषणा की थी.


Suggested News