पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर PM मोदी की घोषणा के बाद CM शिवराज का बड़ा ऐलान.....

पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर PM मोदी की घोषणा के बाद CM शिवराज का बड़ा ऐलान.....

डेस्क... पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहल करते हुए बड़ी घोषणा की। पीएम मोदी ने कहा कि पत्रकारों को अगर धमकी मिली तो उनपर कार्रवाई करते हुए 50 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। इसमें दो कदम आगे बढ़ते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने अब एक और बड़ा ऐलान कर अपने प्रदेश के पत्रकारों की सुरक्षा को मजबूती प्रदान कर दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस कदम से सूबे के पत्रकारों ने राहत की सांस ली है। 

बता दें कि भारत में पत्रकारिता संकट के दौर से गुजर रही है। सच की आवाज को बुलंद करने वाले पत्रकारों पर दिनों दिन हमले तेज होते जा रहे हैं। भारत को पत्रकारों की सुरक्षा के लिहाज से बेहद खतरनाक देशों की रैंक में रखा गया है। देश में हर साल सैकड़ों पत्रकार रिपोर्टिंग करते वक्त अपनी जान गंवा देते हैं। न्यूज कवर करते समय पत्रकारों को डराना-धमकाना आम बात हो गई है, लेकिन अब पत्रकारों को इस तरह की धमकियां देने वालों की खैर नहीं। अगर अब किसी ने पत्रकारों से अभद्रता की तो उसे जेल जाना पड़ सकता है। 

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि है कि पत्रकारों को धमकाने पर ₹50000 जुर्माना के साथ-साथ 24 घंटे के अंदर जेल भेजने का प्रावधान भी किया जाएगा। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा कर दी है कि जो पत्रकारों से अभद्रतापूर्वक व्यवहार करेगा या धमकाने की कोशिश करेगा, उस पर 50 हजार रुपए तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। साथ ही उसे तीन साल तक की जेल भी हो सकती है, जिसपर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि धमकी के आरोप में गिरफ्तार लोगों को आसानी से जमानत नहीं मिलेगी और 24 घंटे के भीतर ही जेल भेजा जाएगा, इसलिए पत्रकारों से किसी भी प्रकार की अभद्रता न करें और पत्रकारों को सम्मान दें। पत्रकारों पर हमलों के अधिकांश मामले सामने आते ही रहते है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि अगर किसी पत्रकार को किसी भी तरह की परेशानी होती है तो उनसे तुरंत संपर्क करें। धमकाने वाले व्यक्ति को 24 घंटे के अंदर जेल भेजा जाएगा। सीएम ने सख्त लहजे में कहा पत्रकारों से मान-सम्मान से बात करिए वर्ना आपको महंगा पड़ सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News