बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवान की मौत के बाद गांव में छाया मातम, नवादा में शव पहुंचते ही मचा कोहराम, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ दी गई अंतिम विदाई

ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवान की मौत के बाद गांव में छाया मातम, नवादा में शव पहुंचते ही मचा कोहराम, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ दी गई अंतिम विदाई

नवादा. सीआरपीएफ जवान की मौत के बाद नवादा के कौआकोल थाना क्षेत्र के महापुर गांव में शोक की लहर दौड़ गई. सीआरपीएफ जवान अभिषेक कुमार जमुई जिला में ड्यूटी पर तैनात थे. वे जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र के महापुर गांव निवासी थे जिनकी मौत की खबर के बाद प्रखण्ड में शोक की लहर दौड़ गई। रविवार को मृत जवान का शव महापुर गांव पहुंचते ही चारो तरफ चीत्कार मच गई। अपने इलाके के लाल के खो जाने का गम हर किसी के चेहरे पर साफ झलक रहा था। सीआरपीएफ जवान के शव घर आते ही स्वजन शव के साथ लिपट कर दहाड़ मारकर रोने लगे। 

स्थानीय लोगों के अनुसार मृतक जवान काफी मिलनसार व्यक्ति था। जब भी गांव में छुट्टी पर आता था तो लोगों से हाल चाल लेते रहता था। बताया जा रहा है कि जमुई में तैनात सीआरपीएफ 215 बटालियन के जवान अभिषेक कुमार की तबियत शनिवार की रात अचानक बिगड़ गई और वे बेहोश हो गए। सहयोगी जवानों द्वारा उन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए जमुई सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद जवान को मृत घोषित कर दिया। 

जवान की मौत की सूचना मृतक के स्वजनों को दी गई। इसके बाद तिरंगा में लिपटा कर सम्मान के साथ मृत जवान के शव को रविवार को गांव लाया गया। जहां गांव अवस्थित श्मशान घाट में ही मृत जवान को सीआरपीएफ के अधिकारियों की मौजूदगी में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ विदाई दी गई। 

मृतक जवान महापुर गांव के उपेन्द्र सिंह का पुत्र का चयन सीआरपीएफ में वर्ष 2014 में हुआ था। वे अपने पीछे माता, पिता, पत्नी पम्मी देवी, 5 वर्षीय पुत्र अनूप कुमार, डेढ़ वर्षीय पुत्री मिष्टी कुमारी, दो भाई, दो बहन समेत भरा पूरा परिवार छोड़कर चले गए। दाह संस्कार में स्थानीय जिला पार्षद नीतीश राज, मुखिया हीरालाल शर्मा, सरपंच अर्जुन साव, पैक्स अध्यक्ष रजनीश कुमार समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।


Suggested News