पटना में सड़क हादसे में सेल टैक्स कमिश्नर मौत के बाद खुला राज, मुर्दों का भी होता है इंश्योरेंस

पटना में सड़क हादसे में सेल टैक्स कमिश्नर मौत के बाद खुला राज, मुर्दों का भी होता है इंश्योरेंस

PATNA : पिछले रविवार को पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के अटल पथ पर सेल टैक्स कमिश्नर असीम कुमार की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी। उनकी स्कूटी में अनियंत्रित स्विफ्ट कार ने टक्कर मार दी। जिससे कमिश्नर की जान चली गयी। इस घटना ने इस बात की पोल खोल दी है की यहां मुर्दों का भी बीमा कर दिया जाता है। दरअसल जिस कार ने कमिश्नर को टक्कर मारी थी। उसके मालिक की 9 मार्च 2015 को ही मौत हो गयी थी। इसके बाद पटना डीटीओ ने इस गाड़ी के परिचालन पर रोक लगा दिया था। इसके लिए डीटीओ की ओर से पटना पुलिस को चिट्ठी भी लिखी गयी थी। लेकिन गाड़ी पर रोक लगाने के बजाय 15 दिसंबर 2021 के इसके मालिक के नाम पर बीमा करा लिया गया। जबकि उनकी मौत 6 साल पहले हो चुकी है। 

दरअसल जिस कार ने कमिश्नर को टक्कर मारी थी। वह उदय कुमार सिन्हा के नाम पर है। 6 साल पहले उनकी मौत हो चुकी है। लेकिन संपत्ति विवाद की वजह से यह कार अभी कोतवाली थाना क्षेत्र के नागेश्वर कॉलोनी में रहनेवाले रौशन कुमार के पास है। डीटीओ ने कोतवाली थाना को 8 जून, 2016 को ही एक पत्र लिखकर कोर्ट का निर्णय आने तक  इसके परिचालन पर रोक लगाने को कहा था। परिचालन होने की स्थिति में इसे जब्त करने का आदेश दिया गया था। हालाँकि डॉ शम्पा ने कार को जब्त करने के लिए इसी वर्ष 18 सितंबर को ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को लेटर लिखा था। उन्होंने लेटर में लिखा था कि कार के मालिक और मेरे पिता उदय प्रसाद सिन्हा जीवित नहीं है और एक्सीडेंट होने के बाद इंश्योरेंस कंपनी से मुआवजा लेने के लिए वे उपलब्ध नहीं होंगे। इसके अलावा मेरी माताजी की भी मृत्यु हो चुकी है। इसलिए कार को जब्त किया जाए। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके विपरीत कार के मालिक उदय कुमार सिन्हा के नाम पर 15 दिसंबर, 2021 को यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी से इसका बीमा करा लिया गया। जिसका पॉलिसी नंबर 210901312पी109247 है।

हालाँकि इस संबंध में ट्रैफिक थाना गांधी मैदान की ओर से कहा गया है की 2016 में डीटीओ ने कार के परिचालन पर रोक लगाई थी। उसके कुछ महीने बाद ही डीटीओ की ओर से रोक हटा ली गई। जबकि कार मालिक के परिजनों का कहना है की रोक हटाने से सम्बन्धित कोई पत्र डीटीओ की ओर से नहीं मिला है। 

Find Us on Facebook

Trending News