BIHAR NEWS : पीएचसी में नवजात की मौत के बाद परिजनों का फूटा गुस्सा, जमकर किया बवाल

BIHAR NEWS : पीएचसी में नवजात की मौत के बाद परिजनों का फूटा गुस्सा, जमकर किया बवाल

KHAGARIA : खगड़िया प्रखंड क्षेत्र के रानी सकरपुरा में एक सरकारी डॉक्टर की बड़ी लापरवाही के चलते एक नवजात शिशु की मौत हो गई। जिसके चलते परिजनों ने अस्पताल में जमकर बवाल काटा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक नवजात शिशु की मौत हो जाने के बाद उनके परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। बताया जा रहा है की रानी सकरपुरा के गंगाराम सहनी की पत्नी सीता देवी जिनका डिलीवरी होने के दौरान हॉस्पिटल में कोई डॉक्टर ना होने के कारण बच्चा की मौत हो गयी। 

स्थानीय लोगों ने बताया कि रानी सकरपुरा प्राथमिक उपचार स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद एएनएम ने अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया था। फिर भी नवजात बच्चे की मौत हो गई। इस मामले को लेकर छात्र नेता अमर पाठक ने बताया कि फ्रीजर में इंजेक्शन रखा जाता है। उस फ्रीजर में मरी हुई छिपकली थी। अस्पताल में दवाई उपलब्ध नहीं है। जो भी दवाई है वह एक्सपायर डेट का पड़ा हुआ है। 

वही  उमेश महतो ,सरवन जोशी एवं नंदू महतो ने बताया कि एक भी डॉक्टर हॉस्पिटल में नहीं रहता है। जिसके कारण आज नवजात शिशु की मृत्यु हुई है। मौके पर पहुंचकर खगड़िया सिविल सर्जन ने मामले का छानबीन किया। उन्होंने बताया कि जो भी इन मामले में दोषी हैं। उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम के लिए शिशु को खगडिया भेज दिया गया हैं। 

खगड़िया से अनिश की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News