बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत जस की तस, कांग्रेस ने केंद्र को रवैये पर उठाए सवाल

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत जस की तस, कांग्रेस ने केंद्र को रवैये पर उठाए सवाल

GAYA : पिछले डेढ़ साल से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, जबकि क्रुड ऑयल की कीमतों में पिछले 19 माह में सबसे अधिक कमी आई है। लेकिन सरकार लोगों को राहत देने की जगह अब भी पुरानी स्थिति बनाए रखे हुए है। जो कहीं से सही नहीं है। केंद्र के इस रवैये पर कांग्रेस ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

    बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू, पूर्व विधायक मोहम्मद खान अली, जिला कॉंग्रेस उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, राम प्रमोद सिंह,  मिथिलेश सिंह, टिंकू गिरी,  उदय शंकर पालित,  रंजीत कुमार सिंह,  धर्म भवानी सिंह राजीवरंजन, आदि ने कहा कि विगत 19 महीने में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत मे कमी रहने से देश की तेल कंपनियों को केवल दो तिमाही यानी छह माह में 1.32 लाख करोड़ मुनाफा कमाने के बाद भी सरकार डीज़ल- पेट्रोल के दाम में कोई कमी नहीं किया।

  नेताओं ने कहा कि विगत कुछ दिनों से मीडिया में ये खबर आ रही है कि पेट्रोल- डीज़ल के दामों मे कमी करेगी। सरकार लेकिन अभी तक हकीकत सामने नहीं आई है, बल्कि आमजन के पॉकेट से विगत 19 माह  से लाख करोड़ लूटने का काम कर रही है।

     नेताओं ने पेट्रोल- डीज़ल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग केंद्र सरकार से किया। ताकि पेट्रोल 70₹/लीटर, डीज़ल 50₹/लीटर संपूर्ण देश में उपभोक्ता को मिल सके।

Suggested News