हाइवे पर हड़कंप! गैस सिलेंडर लेकर जा रही ट्रक में लगी आग, एक घंटे तक सिलेंडरों में होते रहे धमाके

हाइवे पर हड़कंप! गैस सिलेंडर लेकर जा रही ट्रक में लगी आग, एक घंटे तक सिलेंडरों में होते रहे धमाके

NAUGACHHIA -:  बिहार के भागलपुर जिले में मंगलवार की देर रात घरेलू गैस सिलेंडर लेकर जा रहे एक ट्रक में अचानक आ लग गई, जिसके बाद उसमें रखे सिलेंडर में धमाके होने लगे। एक के बाद एक कई सिलेंडरों में धमाकों की आवाज दूर के इलाकों तक सुनाई दी। आसपास के लोगों में खौफ का माहौल है।बताया जा रहा है कि भागलपुर के नारायणपुर प्रखंड अंतर्गत भगवान पेट्रोल पंप से 200 मीटर दूर एनएच 31 पर मंगलवार की रात ढाई बजे रसोई गैस सिलेंडर लदे वाहन में आग लग गई। करीब एक घंटे तक एक के बाद एक धमाका होता रहा। स‍िलेंडरों का व‍िस्‍फोट थमने के बाद दमकल गाड़ि‍यों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान एनएच पर वाहनों पर‍िचालन ठप रहा। तीन घंटे के बाद एनएच 31 पर वाहनों का पर‍िचालन सामान्‍य हुआ। हादसे में चालक की मौत होने की बात कही जा रही है लेक‍िन पुल‍िस ने इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं की है। 

वहीं, घटना की सूचना म‍िलते ही भवानीपुर पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंच गई। घटनास्थल के पास पड़ोसी ज‍िला खगड़‍िया अंतर्गत पसराहा थाने की पुलिस भी पहुंची। नवगछिया अनुमंडल के तरफ से चार और खगड़‍िया के तरफ से भी तीन दमकल गाड़‍ियां पहुंची। व‍िस्‍फोट समाप्त होने के बाद दमकल गाड़‍ियाें ने आग को पूरी तरह से बुझाया। व‍िस्‍फोट के दौरान भगवान पेट्रोल पंप की छत पर पानी के टंकी पर सिलेंडर का एक टुकड़ा गिर गया जिससे टंकी फट गया। पंप और पंप पर काम कर रहे सभी कर्मी सुरक्षित रहे। सड़क किनारे झोपड़ी जलकर हुई राख प्रत्यक्षदर्शी बलहा के फ़तुली यादव ने बताया कि वह लंबे समय से एनएच किनारे बासा बनाकर मवेशी पालता है। धमाका जब होने लगा तो वह झोपड़ी में दुबक गया। जब उसके झोपड़ी में आग लगी तो वह जैसे तैसे वहां से भागा और अपनी जान बचाई। उसे रात में दिखाई कम देता है। झोपड़ी में रखा सारा सामान कंबल, भूसा वगैरह जल गया। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार बलाहा क़े मनोज यादव, फ़तुली यादव, अनिक यादव, नेपाली सिंह की झोपड़ी जल गई।

 


घटनास्थल पर मिला मांस का टुकड़ा

वहीं, घटना की सूचना मिलने पर आसपास के कई लोग भी मौके पर पहुंच गए। एनएचएआइ की एंबुलेंस गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। किरान के माध्यम से क्षतिग्रस्त वाहन के मलबे को एनएच 31 से हटाया गया। करीब आधा किलो मीटर तक सिलेंडर का टुकड़ा जहां-तहां बिखर चुका था। घटनास्थल पर मांस का टुकड़ा भी पाया गयालेकिन अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई कि वह मांस का टुकड़ा जानवर का है या किसी व्यक्ति का। चश्मदीद फ़तुली यादव ने बताया कि आग लगने के बाद लोग चिल्लाने लगे। आग लगे ट्रक से न‍िकलकर भागते हुए उसने एक आदमी को देखा। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के क्षेत्र में घरों की खिड़कियां हिल रही थीं। लोग डर गए थे। उन्‍हें समझ ही नहीं आ रहा था क‍ि हुआ क्‍या है। लोगों को जब पता चला क‍ि सिलेंडर लदे वाहन में आग लगी है और व‍िस्‍फोट हो रहा है तो राहत की सांस ली। पासराहा और भवानीपुर पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ जमे रहे। 

ट्रक चालक की हुई पहचान

ट्रक चालक मंटू यादव मुंगेर जिला अंतर्गत शंकरपुर का बताया जाता है। उसके पिता शंकर पुर निवासी छतरी यादव घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। छतरी यादव ने बताया कि जहां से सिलेंडर लोड करके ट्रक चला था वहां के एक ट्रक ड्राइवर ने छतरी यादव को फोन करके सूचना दी कि नारायणपुर में सिलेंडर लदे वाहन में आग लगा है जिसे मंटू चला रहा था।

Find Us on Facebook

Trending News