मुख्यमंत्री आवास को खाली कर दूसरी जगह रहने जाएंगे बिहार के मुख्यमंत्री, जानिएं कहां हो सकता है उनका नया पता

मुख्यमंत्री आवास को खाली कर दूसरी जगह रहने जाएंगे बिहार के मुख्यमंत्री, जानिएं कहां हो सकता है उनका नया पता

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही अपने मौजूदा निवास स्थान को खाली कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि इसके लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। बताया जा रहा है कि सीएम के मौजूदा निवास एक अणे मार्ग (1 Anne Marg CM House) में कुछ सुधार कार्य किया जाना है, जिसके बाद अब उन्हें 7 सर्कुलर रोड आवास में शिफ्ट किया जा सकता है। हालांकि मुख्यमंत्री की शिफ्टिंग को लेकर अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

कोरोना को बताया जा रहा है मुख्य कारण

मुख्यमंत्री के मौजूदा निवास स्थान को खाली करने की चर्चा को इस बात से भी जोर मिला है कि क्योंकि कुछ दिन पहले ही यहां काम करनेवाले 30 से ज्यादा स्टाफ कोरोना से ग्रसित पाए गए थे। जिसके बाद सीएम को दूसरे हाउस में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी गई।

7 सर्कुलर रोड से है गहरा जुड़ाव

बता दें कि 7 सर्कुलर रोड आवास में नीतीश कुमार पहले भी रह चुके हैं. जब वह इस आवास को छोड़ कर गए थे तो बाद में इसे मुख्य सचिव के नाम से अलॉट कर दिया गया.  मुख्य सचिव रहते दीपक कुमार इस आवास में रहे भी हैं। 2015 विधानसभा का चुनाव इसी में रहते नीतीश कुमार ने जीता था और सरकार बनाई थी। इस दौरान उन्होंन इस आवास को उन्होंने अपने ढंग से तैयार भी करवाया था. चूंकि मुख्यमंत्री के लिए एक अन्ने मार्ग स्थित आवास ही चिन्हित है. इसलिए उन्हें वहां शिफ्ट होना पड़ा था।

खरमास के बाद होगी शिफ्टिंग

अब एक बार फिर से इस आवास की चर्चा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए इसे तैयार किया जा रहा है. हालांकि अभी खरमास है, ऐसे में नीतीश कुमार फिलहाल शिफ्ट होंगे इसकी संभावना कम है. सूत्र बता रहे हैं कि खरमास के बाद यदि एक अन्ने मार्ग में काम लगा तो नीतीश कुमार यहां शिफ्ट कर सकते हैं

Find Us on Facebook

Trending News