बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दहेज की भेंट चढ़ी फिर एक बेटी, छपरा में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, सदर अस्पताल से शव लेकर भागे ससुराल वाले,मायके वालों दर्ज कराई प्राथमिकी

दहेज की भेंट चढ़ी फिर एक बेटी, छपरा में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, सदर अस्पताल से शव लेकर भागे ससुराल वाले,मायके वालों दर्ज कराई प्राथमिकी

छपरा - छपरा शहर के नगर थाना क्षेत्र में दहेज के लिए एक विवाहिता की फांसी लगाकर कर ससुराल वालों द्वारा विवाहिता की हत्या कर देने का मामला सामने आ रहा है।  इस संबंध में मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। मृतक महिला की पहचान नगर थाना क्षेत्र के कटहरी बाग निवासी सोनू कुमार की पत्नी ज्योति कुमारी के रूप में हुई है। घटना के संबंध में मृतका की मां सुनैना देवी ने बताया कि  अपनी पुत्री ज्योति कुमारी की शादी सात साल पहले हिंदू रीति-रिवाज के साथ धूमधाम से छपरा शहर के कटहरी बाग मुहल्ला निवासी सोनू कुमार के साथ की थी। 

अपनी शक्ति एवं सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज देकर बेटी को विदा किया था। शादी के कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक रहा फिर धीरे धीरे उसके पति द्वारा बार बार उनकी बेटी के साथ मारपीट कर प्रताड़ित किया जा रहा था।जिसको लेकर मृतका पिछले कई महीनों से अपने मायके अपनी मां के साथ रह रही थी।इस संबंध में दोनों पक्षों में समझौता होने पर बुधवार को उसके पति द्वारा विदाई करवाकर अपने घर ले जाया गया। 

घर जाने पर पति पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद हुआ तो पति एवं उसके परिजनों ने मिलकर उनकी पुत्री ज्योति की हत्या कर दी गई।सदर अस्पताल में पति एवं उसके सहयोगी द्वारा ज्योति को लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही मृतका के पति एवं उसके परिजन शव को लेकर फरार हो गए। घटना की सुचना मिलने पर नगर थाना पुलिस एवं 112 की टीम मौके पर पहुंची एवं काफी खोजबीन की लेकिन किसी का कोई पता नहीं चल सका। पुलिस देर रात तक खोजबीन में जुटी रही.

Suggested News