सीडीएस रावत के हेलिकॉप्टर हादसे पर वायुसेना का बड़ा बयान

सीडीएस रावत के हेलिकॉप्टर हादसे पर वायुसेना का बड़ा बयान

नई दिल्ली. तमिलनाडु के कुन्नूर ने हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत सहित 13 लोगों की मौत के बाद उनके घटना को लेकर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं. यहाँ तक कि साजिश की बातें भी की जा रही हैं. 

अब इस पूरे मुद्दे पर भारतीय वायुसेना ने बड़ा बयान दिया है. भारतीय वायुसेना की ओर से कहा गया है कि 8 दिसंबर को हुई दुखद हेलीकॉप्टर दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक ट्राई सर्विस कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन किया गया है. ऐसे में यह बेहद महत्वपूर्व है कि किसी प्रकार की अफवाह से बचा जाए. खासकर सोशल मीडिया और परम्परागत मीडिया पर जिस प्रकार से अफवाह फ़ैलाने वाले पोस्ट आ रहे हैं वह चिंताजनक है. 

वायुसेना ने कहा है, उन लोगों को भी जो इस घटना पर बिना किसी तथ्य-सबूत के आरोप लगा रहे हैं. वायुसेना ने कहा है कि जांच तेजी से पूरी की जाएगी और तथ्य सामने आएंगे. तब तक मृतकों की गरिमा का सम्मान करने के लिए बेबुनियाद अटकलों से बचा जा सकता है. 

इसके पूर्व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में पहले ही बयान दिया है कि घटना को लेकर वायुसेना जांच कर रही है. उन्होंने सिर्फ हेलिकॉप्टर में तकनीकी खामी आने की बात की थी. अब वायुसेना ने भी स्पष्ट किया है कि सबको अफवाहों से बचना चाहिए.  अब वायुसेना ने कहा है कि मामले की जांच एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में तीनों सेनाओं के एक संयुक्त दल ने शुरू कर दी है. घटना स्थल से ब्लैक-बॉक्स भी बरामद हो गया है जिसमें आखिरी पलों की प्रत्येक गतिविधियों को जानकारी रिकॉर्ड होने की बात कही जा रही है. 

गौरतलब है कि हादसे में सीडीएस रावत उनकी पत्नी मधुलिका सहित 13 लोगों की मौत हुई है. सभी का अंतिम संस्कार शुक्रवार को किया जा रहा है. दिल्ली में पालम एयरपोर्ट पर पार्थिव शरीर पर प्रधानमन्त्री सहित कई अन्य नेताओं ने पुष्पचक्र अर्पित किए. 

Find Us on Facebook

Trending News