मुजफ्फरपुर में बनेगा एयरपोर्ट !, आरजेडी विधायक इसराइल मंसूरी ने उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलकर की मांग

मुजफ्फरपुर में बनेगा एयरपोर्ट !, आरजेडी विधायक इसराइल मंसूरी ने उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलकर की मांग

Desk : कांटी के आरजेडी विधायक मोहम्मद इसराइल मंसूरी ने मुजफ्फरपुर में एयरपोर्ट बनाने की मांग की है. इसको लेकर विधायक मोहम्मद इसराइल मंसूरी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की है. मुलाकात के दौरान ज्ञापन भी दिया है. 

वहीं आरजेडी विधायक मोहम्मद इसराइल मंसूरी ने कहा है कि मुजफ्फरपुर के कांटी में पताही हवाई अड्डा स्थित है. मुजफ्फरपुर जिला उत्तर बिहार की अघोषित राजधानी मानी जाती है और मुजफ्फरपुर को स्मार्ट सिटी घोषित किया गया है. इसके साथ ही व्यवसायिक नजरीए से उत्तर बिहार में ये खास महत्व रखता है. इस हवाई अड्डे को उड़ान योजना के तहत शुरू करने का एलाम पीएम नरेंद्र मोदी ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान कही थी. इस एयरपोर्ट से शुरू होने से मुजफ्फरपुर, वैशाली, पूर्वी और पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सिवान और सारण जिलों के वासियों को सुगम हवाई सविधा मिल जाएगी. जिससे व्यापार में भी लाभप्रद होगा. 

गौरतलब है कि उड़ान की शुरुआत अक्टूबर 2016 में रीजनल कनेक्टिवटी स्कीम (आरसीएस) के तहत की गई. योजना का उद्देश्य उड़ान को छोटे शहरों तक पहुंचाना और इसे किफायती बनाना है. बिहार में अब इस योजना पर सभी का ध्यान केंद्रित हो रहा है. अलग-अलग जिलों में हवाई अड्डे निर्माण की मांग राजनीतिक रुख भी अख्तियार कर रही है. मुजफ्फरपुर, चंपारण, भागलपुर एयरपोर्ट को लेकर भी कई बार आवाज उठाई जा चुकी है. इसी कड़ी में आज आरजेडी विधायक मोहम्मद इसराइल मंसूरी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की. 

Find Us on Facebook

Trending News