बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अजित पवार को हुआ गलती का अहसास, लोकसभा में चुनाव में मिली करारी हार के बाद याद आया परिवार, चाचा शरद पवार पर हुए सॉफ्ट

अजित पवार को हुआ गलती का अहसास, लोकसभा में चुनाव में मिली करारी हार के बाद याद आया परिवार, चाचा शरद पवार पर हुए सॉफ्ट

DESK.  महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में अपनी चचेरी बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को मैदान में उतारकर उन्होंने गलती की थी। पवार, जो वर्तमान में राज्यव्यापी 'जन सम्मान यात्रा' पर हैं, उन्होंने कहा कि किसी को राजनीति को घर में घुसने नहीं देना चाहिए। राज्य विधानसभा चुनाव से पहले अपने जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत, उपमुख्यमंत्री सरकार की 'मुख्यमंत्री लड़की बहन योजना' का प्रचार कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता प्रदान करना है। 


इस साल की शुरुआत में हुए लोकसभा चुनाव में, सुनेत्रा पवार ने अजीत पवार के चाचा शरद पवार की बेटी, एनसीपी (एसपी) सांसद सुप्रिया सुले के खिलाफ बारामती सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। सुनेत्रा पवार बाद में राज्यसभा के लिए चुनी गईं। पिछले साल जुलाई में, अजित पवार और कई अन्य विधायक शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हो गए, जिससे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में विभाजन हो गया, जिसकी स्थापना शरद पवार ने की थी। चुनाव आयोग ने बाद में अजित के नेतृत्व वाले समूह को असली एनसीपी घोषित किया।


अजित पवार ने कहा, "मैं अपनी सभी बहनों से प्यार करता हूं। राजनीति को घर में घुसने नहीं देना चाहिए। मैंने अपनी बहन के खिलाफ सुनेत्रा को मैदान में उतारकर गलती की। ऐसा नहीं होना चाहिए था। लेकिन संसदीय बोर्ड (एनसीपी) ने फैसला किया। अब मुझे लगता है कि यह गलत था।" यह पूछे जाने पर कि क्या वह अगले सप्ताह रक्षा बंधन पर अपने चचेरे भाई से मिलने जाएंगे, एनसीपी नेता ने कहा कि वह इस समय दौरे पर हैं और अगर वह और उनकी बहनें उस दिन एक जगह पर होंगी, तो वह निश्चित रूप से उनसे मिलेंगे।


उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केवल किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए विकास और कल्याणकारी योजनाओं पर बोलने का फैसला किया है और अपने खिलाफ आलोचना का जवाब नहीं देंगे। अजित पवार ने यह भी कहा कि शरद पवार एक वरिष्ठ नेता और उनके परिवार के मुखिया हैं और वह बाद में की गई किसी भी आलोचना का जवाब नहीं देंगे। सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना द्वारा वरिष्ठ पवार को निशाना बनाए जाने पर एनसीपी नेता ने कहा कि महायुति सहयोगियों को भी समझना चाहिए कि वे क्या बोल रहे हैं। उन्होंने कहा, "जब हम साथ बैठते हैं, तो मैं अपनी राय व्यक्त करता हूं।"

Suggested News