भाजपा पर बरसे अखिलेश की दो टूक- पाकिस्तानी जनरल के पैर छूने तक झुके भाजपा नेता मुझे न बताएं आतंकियों का मित्र

भाजपा पर बरसे अखिलेश की दो टूक- पाकिस्तानी जनरल के पैर छूने तक झुके भाजपा नेता मुझे न बताएं आतंकियों का मित्र

लखनऊ. अहमदाबाद ब्लास्ट में एक दोषी के तार सपा से जुड़े होने के आरोप पर अखिलेश यादव ने भाजपा को झूठ का प्रचार करने वाला दल करार दिया है. उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति के साथ फोटो होना उसके गुनाहों में सहभागी होना नहीं हो सकता है. सार्वजनिक जीवन जीने वालों की तस्वीरें कई लोगों के साथ होती है. केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक फोटो दिखाते हुए दावा किया था कि जिस व्यक्ति को अहमदाबाद धमाके में फांसी की सजा हुई है उसके संबंध समाजवादी पार्टी से रहे हैं. 

अखिलेश ने रविवार को अनुराग ठाकुर को जवाब देते हुए कहा कि अगर सिर्फ फोटो ही एक पैमाना है, तो ऐसे नेता की तस्वीर भी देखी जा सकती है जो पैसे लेकर देश से बाहर भाग गए. ऐसे उद्योगपतियों की तस्वीरें खास नेता के साथ देखी जा सकती हैं? उन्होंने कहा कि जब मैं लोकसभा सांसद था तब एक पाकिस्तानी जनरल जो बाद में राष्ट्रपति बना था, वे भारत आए और मैंने देखा कि भाजपा नेता लगभग उनके पैर छू रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि जहां तक अनुराग ठाकुर की बात है तो वह मंत्री हैं. जब अहमदाबाद विस्फोट हुआ, उस समय के आसपास मैं और अन्य एक ही वाहन में बैठे और प्रादेशिक सेना के प्रशिक्षण के लिए रक्षा कार्यालय गए. अगर मैं आतंकवादी हूं, तो वे भी हैं.उनसे इस बारे में पूछें. 

उन्होंने कहा कि जो भी दोषी हो उसको सजा दी जाए. अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव से पहले भाजपा द्वारा बेबुनियाद आरोप लगाना भाजपा की रणनीति रही है. इटावा में जब मुख्यमंत्री योगी आए थे तब उन्होंने झूठी तस्वीर लगाई. उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वाले झूठे हैं. जब यूपी का विकास दिखाना था तो चीन, अमेरिका की तस्वीरें दिखाई. बीजेपी से ज्यादा झूठा कोई नहीं है. सपा नेता ने कहा यूपी में बीजेपी का सफाया होने जा रहा है. यूपी के किसान इन्हें माफ नहीं करेंगे. हमने पहले 2 चरणों में सैकड़ा पार कर दिया है और इस चरण में भी सपा और गठबंधन बाकी सभी से आगे होगा. 

वहीं कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि मौत की सजा पाने वाले 38 दोषियों में से एक आजमगढ़ के संजरपुर का रहने वाला है. योगी आदित्यनाथ ने कानपुर और लखनऊ में चुनावी सभाओं में कहा, "इस आतंकवादी के पिता समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं और विधानसभा चुनाव में इसके लिए प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने समाजवादी पार्टी पर 'आतंकवादियों को बचाने' का आरोप लगाया था. आरोपों का जवाब देते हुए, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "मैं कई दिनों से कह रहा हूं कि अगर कोई झूठ बोलता है, तो वह भाजपा है. भाजपा नेता झूठ के अलावा कुछ नहीं कहते हैं. 

उन्होंने कहा कि उनका और उनकी पार्टी का आतंकवादियों और उनके परिवारों से कोई संबंध नहीं है. अखिलेश ने आगे कहा, 'सवाल यह है कि जिन लोगों ने किसानों की हत्या की, क्या वे बुलडोजर का सामना करेंगे? किसानों के बीच बीजेपी की ऐसी अलोकप्रियता है कि उनका सफाया हो जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News