सच साबित हुआ अखिलेश का संदेह, सपा नेता पुष्पराज जैन के 50 ठिकानों पर आयकर छापेमारी

सच साबित हुआ अखिलेश का संदेह, सपा नेता पुष्पराज जैन के 50 ठिकानों पर आयकर छापेमारी

लखनऊ. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबियों के यहाँ आयकर छापेमारी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को सपा नेता और इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के उत्तर प्रदेश सहित देश कई शहरों में फैले ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई. पुष्पराज जैन इस समय यूपी विधान परिषद के सदस्य हैं और अखिलेश के करीबी लोगों में माने जाते हैं. पुष्पराज के साथ ही मोहम्मद याकूब उर्फ मालिक मिंया के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. 

कन्नौज के इत्र करोबारी पुष्पराज जैन के बारे में दो दिन पहले ही अखिलेश यादव ने कहा था कि आयकर की टीम को पुष्पराज जैन के यहाँ छापेमारी करनी थी लेकिन उन्होंने पीयूष जैन के यहाँ छापेमारी की. पीयूष जैन के यहाँ हुई छापेमारी के बाद करीब 200 करोड़ रुपए नकदी और करोड़ों रुपए का सोना, चांदी जब्त हुआ था. अखिलेश की कही गई बातें अब सच साबित हो गई और पुष्पराज जैन के ठिकानों पर छापेमारी हो गई. 

शुरूआती जानकारी के अनुसार पुष्पराज के ठिकानों से कई प्रकार के अवैध लेनदेन की जानकारी मिली है. साथ ही बेनामी चल अचल सम्पत्ति के बारे में ही पता  चला है. जिस समाजवादी इत्र के बारे चर्चा थी उसे भी पुष्पराज जैन की कंपनी ने बनाया था. हालाँकि पीयूष जैन के यहाँ पड़े छापों के बाद कहा गया कि पीयूष ने समाजवादी इत्र बनाया था. 

वहीं मोहम्मद याकूब उर्फ मालिक मिंया भी उत्तर पदेश के बड़े इत्र कारोबारी हैं. इत्र नगरी कन्नौज के बड़े कारोबारियों में मालिक मियां का नाम शामिल है. आयकर की टीम ने मियां के कई ठिकानो पर एक साथ छापेमारी की है. कन्नौज में टीमों ने करीब 7:30 बजे से छापेमारी शुरू की. टीमें सबसे पहले विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के आवास तथा आवास के नजदीक इत्र बनाने के कारखाने पर पहुंची. कन्नौज के आलावा कानपुर, लखनऊ, मुम्बई और आगरा ठिकानों पर चल रही है. पम्पी जैन के कन्नौज, नोएडा और कानपुर समेत करीब 50 जगहों पर छापेमारी जारी है.

छापेमारी पर अब सपा और भाजपा नेता एक दूसरे के खिलाफ आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. सपा इसे केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग करना बताया है तो भाजपा का कहना है आयकर की छापेमारी से समाजवादी इत्र के कर चोरी के दुर्गन्ध का पता चलता है. 



Find Us on Facebook

Trending News