बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी में अखिलेश को लगेगा बड़ा झटका ! 10 विधायक बीजेपी में तो कुछ कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

यूपी में अखिलेश को लगेगा बड़ा झटका ! 10 विधायक बीजेपी में तो कुछ कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

DESK: लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है। ऐसे में नेताओं का पार्टी बदलने का दौर शुरू हो गया है। बिहार में सीएम नीतीश ने महागठबंधन का साथ छोड़ एनडीए का दामने थाम लिया है। वहीं अन्य राज्यों में भी कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। वहीं मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी में बड़ी टूट होने की संभावनाएं जताई जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सपा के 10 विधायक बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं।

दरअसल, सियासी उथल-पुथल के बीच यूपी में अखिलेश यादव को बड़ा झटका मिल सकता है। करीब 10 नेताओं का बीजेपी में शामिल होने की बात सामने आ रही है। वहीं 3 विधायक कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सपा विधायक इंद्रजीत सरोज समेत करीब आधा दर्ज से ज्यादा सपा के मौजूदा विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। अगर राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को जरूरत पड़ी तो ये सभी विधायक सपा के खिलाफ क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं।

इसके अलावा सूत्रों की माने तो सपा के अमिताभ वाजपेयी समेत तीन विधायक कांग्रेस में जा सकते हैं। ये सभी विधायक लोकसभा चुनाव लड़ने के चक्कर में हैं इसीलिए दूसरी पार्टियों की राह देख रहे हैं। गौरतलब हो कि, बीते कुछ दिनों के दौरान अखिलेश यादव के कई करीबी नेताओं ने उन्हें झटका दिया है। सपा विधायक और अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल ने पहले ही राज्यसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने से मना कर दिया है। 

Suggested News