बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मिलेगी राहत

बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मिलेगी राहत

PATNA: बिहार के लोगों को एक बार फिर तपती गर्मी से रहत मिलने वाली है। दरअसल, मौसम विभाग ने राज्य में 26 मई तक ओलावृष्टि और आंधी-पानी के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया में भारी बारिश की संभावना जताई है, तो वहीं अन्य जिलों में आंधी पानी के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। 

बता दें कि, पिछले दिनों राज्य भर में लोगों को कड़ी धूप, लू और हीट वेव झेलना पड़ा था। ऐसे में मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया अलर्ट लोगों को राहत देने वाली है। 21 मई को पटना का अधिकतम तापमान 42 डिग्री था, वहीं 23 मई को 30.5 डिग्री दर्ज किया गया। बुधवार को फिर से 37.1 डिग्री पर अधिकतम तापमान पहुंचने से दिन में गर्मी महसूस हुई। मौसमविदों के मुताबिक अभी एक-दो दिन मौसम की यह प्रवृत्ति कई जिलों में दिख सकती है। 

वहीं जारी बारिश के आंकड़ों के अनुसार सूबे में पिछले 24 घंटों में कुछ जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई। इनमें सुपौल के बसुआ में  68.4 मिमी, मधेपुरा में उदाकिशनगंज 60.2 मिमी, मधेपुरा के कुमारखंड में 58.2 मिमी, अररिया के रानीगंज 50.8 मिमी, सुपौल के त्रिवेणीगंज में 44.4 मिमी, भागलपुर के पीरपैती में 42 मिमी, सुपौल में 38.4 मिमी, अररिया के जोकीहाट में 34.6 मिमी, सहरसा के सौरबाजार में 33.4 मिमी, पूर्णिया के बनमनखी में 32.4 मिमी, मधेपुरा के मुरलीगंज में 32.4 मिमी, अररिया के नरपतगंज में 32.4 मिमी, फारबिसगंज में 32.2 मिमी, सहरसा के सोरबरसा में 32.2 मिमी और कटिहार के बरारी में 31 मिमी बारिश हुई। वहीं पटना, गया और सुपौल में भी छिटपुट बूंदाबांदी हुई।

बताते चलें कि, आज पूरे बिहार में वर्षा के साथ-साथ तापमान में भी गिरावट देखी जा सकती है। राज्य के सभी जिलों में अधिकतम तापमान 38 डिग्री से नीचे रहने का पूर्वानुमान है। बीते बुधवार को मंगलवार की अपेक्षा तापमान में वृद्धि देखी गई। राजधानी पटना में मंगलवार को 30.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा था। 6.6 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ बुधवार को 37.1 डिग्री तापमान रहा। राज्य के अन्य जिलों में भी तापमान में वृद्धि देखी गई। वहीं अब एक बार फिर मौसम में राहत देखने को मिलेगी। 



Suggested News