बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में 'एलियन' ने लिया जन्म ! विचित्र बच्चे को देखने उमड़ी सैकड़ों लोगों की भीड़, चर्चा का बाजार गर्म

पूर्णिया में 'एलियन' ने लिया जन्म ! विचित्र बच्चे को देखने उमड़ी सैकड़ों लोगों की भीड़, चर्चा का बाजार गर्म

PURNIA: पूर्णिया में एक विचित्र बच्ची ने जन्म लिया है। बच्ची की जन्म के बाद से ही उसे देखने के लिए लोगों का भीड़ उमड़ पड़ा है। अस्पताल में कई जगहों के लोग बच्ची को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा कि, शनिवार को जिले के अमौर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैसा में एक एलियन जैसी देखने वाली विचित्र बच्ची ने जन्म लिया है। बच्ची की स्थित गंभीर बताई जा रहा है। 


दरअसल, जैसा कि हम जानते हैं कि ‘एलियन’ दूसरे ग्रह का निवासी या परग्रहवासी होता है। मतलब जो प्राणी पृथ्वी से बाहर रहते हैं, वे सभी जीव हमारे लिए एलियन हैं और पृथ्वी के जीव-जंतु दूसरे ग्रहों के प्राणीयों के लिए एलियन है। जन्म लेने वाली बच्ची सामान्य शिशुओं से अलग है, लिहाजा उसे लोग एलियन उपनाम से संबोधित किया जा रहा है। इस बच्ची की जन्म लेने की खबर चारों तरफ फैल गई और उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

बता दें कि, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की जीएनएम अभिलाषा कुमारी बताती है कि शनिवार की करीब साढ़े ग्यारह बजे अमौर प्रखण्ड के चौका निवासी मो. अशफाक अपनी गर्भवती पत्नी रूबेदा के साथ अस्पताल आयी जिसे भर्ती ले लिया गया। करीब डेढ़ बजे महिला ने सामान्य अवस्था मे एक बच्ची को जन्म दिया। जिसका शारीरिक वजन तो ठीक है पर शरीर मे कई विकार मौजूद हैं। जैसे शरीर के ऊपरी भाग की चमड़ी कई जगह कटी-कटी सी है वही आंख पर लाल घाव है।

वहीं नाक पूरी तरह से दबी हुई है। इस असमान्य नवजात की बात सोशल मीडिया में फैलते ही देखने वालों की भीड़ उमड़ने लगीं। वहीं चिकित्सक द्वारा बच्चे की स्थिति को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है। इस बाबत सिविल सर्जन डॉ. अभय प्रकाश चौधरी कहते हैं कि यह ‘कंजेटाईनल एनोमौली’का मामला है। ऐसे बच्चे अमूमन मानसिक रूप से अस्वस्थ होते हैं। फिलहाल राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बच्चे के लिए हर संभव चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

Suggested News