बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्विटर पर ट्रैंड कर रहा है किशनगंज स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, जानिए क्या है पूरा कारण

ट्विटर पर ट्रैंड कर रहा है किशनगंज स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, जानिए क्या है पूरा कारण

KISHANGANJ : सोशल मीडिया के सबसे लोकप्रिय साइट्स टि्वटर पर आज सुबह से ही बिहार के किशनगंज स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ट्रैंड कर रहा है कुछ समय तक किशनगंज का amu  टॉप पर चल रहा था। इस ट्रेंड का कारण यहां यूनिवर्सिटी को शिक्षा का एक दशक बाद भी शुरू नहीं हो पाना है। 

#FundForAMUKishanganj  के नाम से हो रहे ट्रैंड में विश्वविद्यालय के ब्रांच के निर्माण में हो रही देरी और फंड नहीं देने को लेकर युवा छात्रों द्वारा अपनी नाराजगी जाहिर की है। छात्रों ने मांग की है कि विश्वविद्यालय की ईकाई शुरू करने के लिए  सरकार तत्काल फंड जारी करे। इसके लिए अब डिजिटल आंदोलन शुरू किया जा रहा है। अपने पोस्ट में करण कुमार ने लिखा है कि किशनगंज की साक्षरता सिर्फ 57 फीसदी है, इसके लिए कौन जिम्मेदार है। इसी तरह, आमिर रजा लिखते हैं कि  'Simanchal has more than 1 crore population and It doesn't have even a single university. The students of this region have to migrate to other states to pursue their higher education'.

विधायक रुकनुद्दीन अहमद ने इस कैंपेन की सराहना की है, उन्होंने लिखा है कि 'It was a great step to open #AMU centre in kishanganj.. But since it's opening it has always went through financial crisis.. So we request the concerned authorities to'

2014 में सोनिया गांधी ने रखी थी आधारशिला

 अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी किशनगंज 2014 में सोनिया गांधी ने लोकसभा चुनाव के पहले किया था। लेकिन उसके बाद केंद् में सरकार बदलने के बाद एएमयू की शाखा के निर्माण पर रोक लग गई, जिसके बाद सात साल के बाद इसे पर काम आगे नहीं बढ़ सका। इस दौरान यहां   आवंटित जमीन के चारों तरफ चारदीवारी का निर्माण हुआ लेकिन फंड के आभव में खंडहर में तब्दील होता गया। अब फंड रिलीज की मांग को लेकर यहां के स्थानीय नेता विधायक सांसद लगातार प्रयास कर रहे हैं। लेकिन अब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है। 

 आज 11:00 बजे से ट्विटर पर हैच टेग फंड फॉर एम यू किशनगंज का हैच टेग  को ट्रेन कर रहे हैं और देखते ही देखते 30 से 40 मिनट के अंदर यह हैशटैग टि्वटर पर एक नंबर पर ट्रेंडिंग करने लगा है अब देखने वाली बात यह होगी कि सरकार पर इसका क्या असर पड़ता है क्या अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी किशनगंज का मामला जो है वह पूरा हो पाएगा क्या किशनगंज में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पाएगा या नहीं।


Suggested News