सर्दी के कारण 8 जनवरी तक पटना के सारे बंद रहेंगे स्कूल, पढ़िए पूरी खबर

सर्दी के कारण 8 जनवरी तक पटना के सारे बंद रहेंगे स्कूल, पढ़िए पूरी खबर

पटना. बिहार में बढ़ती सर्दी के कारण पटना जिले के सारे विद्यालयों में दिनांक 8 जनवरी तक छुट्टी घोषित कर दी गई है. जिलाधिकारी चंद्र शेखर सिंह की ओर से रविवार को जारी आदेश के अनुसार पटना जिले के सभी विद्यालयों में किंडरगार्डन से लेकर आठवीं कक्षा तक के विद्यालय बंद रहेंगे.

पटना सहित पूरे राज्य में इन दिनों सर्दी कर सितम बढ़ा हुआ है. पटना जिले में लगातार तापमान गिर रहा है और सुबह एवं रात के समय कोहरे का कहर भी देखा जा रहा है. बदलते मौसम के दौरान बच्चों को ठंड से होने वाली परेशानियों एवं स्वास्थ्य चिंताओं को लेकर जिलाधिकारी पटना की ओर से आठवीं कक्षा तक के सभी विद्यालयों को बंद करने के आदेश जारी हुआ है. निजी और सरकारी सभी विद्यालयों में 8 जनवरी तक शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक लगी रहेगी. 

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क बने होने के साथ न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं देखा गया. प्रदेश का औसत न्यूनतम तापमान 10-12 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 20-22 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. बिहार में वर्ष के पहले दिन शनिवार को मौसम का मिजाज खासा बदला रहा. दिन भर लोगों को धूप का दर्शन नहीं हुआ. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार सतह से 1.5 किमी उपर पछुआ व उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बना हुआ है, जिसके प्रभाव से अगले दो से तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट के आसार हैं.


Find Us on Facebook

Trending News