सरकार की सारी योजनाएं यहां आकर फेल : आर्थिक तंगी से परेशान एक ही परिवार के पांच लोगों ने की खुदखुशी

सरकार की सारी योजनाएं यहां आकर फेल : आर्थिक तंगी से परेशान एक ही परिवार के पांच लोगों ने की खुदखुशी

SAMASTIPUR  : सरकार ने गरीबों के लिए कई प्रकार की योजनाएं चला रखी है। लेकिन यह सारी योजनाएंविद्यापतिनगर थाना के मऊ गांव में रहनेवाले एक परिवार के दरवाजे के पास आकर खत्म हो जाती है। क्योकिं आज इस गांव मेंं आर्थिक तंगी से परेशान एक ही परिवार के पांच लोगों ने आत्महत्या कर ली। मरनेवालों में दंपती, उनके दो बच्चे और एक बुजुर्ग महिला शामिल हैं। पूरे परिवार ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मौत की इस घटना के सामने आने के बाद गांव में हड़कंप मच गया है। 

मृतकों में वार्ड 11 निवासी रविकांत झा के पुत्र मनोज झा (45), मनोज झा की मां सीता देवी (65), मनोज झा के पुत्र सत्यम कुमार (10), शिवम कुमार (07) एवं मनोज की पत्नी सुंदरमणि देवी (38) शामिल है। बताया गया कि
मऊ गांव के वार्ड निवासी मनोज झा ऑटो चलाकर और खैनी बेचकर अपने परिवार का गुजर बसर करते थे। पारिवारिक दायित्वों का निर्वहन करने के क्रम में उन्होंने कई समूहों से ऋण भी लिया था। समय-सीमा के अंदर इसकी अदायगी करने में वे सक्षम नहीं हो पा रहे थे। इस कारण बार-बार उन्हें तकादा भी झेलना पड़ रहा था। 

यहां परिवार पर आर्थिक बोझ भी बढ़ता जा रहा था। ऐसे में इस समस्या से निकलने का उनके सामने मौत ही एकमात्र विकल्प नजर आया, जिस पर पूरे परिवार ने चलने का फैसला किया। सपरिवार घर में बारी-बारी से फांसी का फंदा बना उसपर लटककर जान दे दी। 

घटनास्थल पर पुलिस ने पहुंचकर पूरी तरह घेराबंदी कर दी है। एफएसल टीम को यहां बुलाया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News