बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजस्व विभाग के इस फर्जी दफ्तर में होता था सारा काम, लाल डायरी से कई राज उजागर कई सफेदपोश की नींद हराम!, संदेह के दायरे में सीओ, जानिए पूरा मामला

राजस्व विभाग के इस फर्जी दफ्तर में होता था सारा काम, लाल डायरी  से कई राज उजागर  कई सफेदपोश की नींद हराम!, संदेह के दायरे में सीओ, जानिए पूरा मामला

जमुई: रसीद कटाने से लेकर दाखिल खारिज तक, जमीन की मापी से लेकर कार्यालय तक सब फर्जी ,राजस्व विभाग के जमुई के  फर्जी दफ्तर में सारा काम होता था. जमुई पुलिस ने जब राजस्व विभाग के फर्जी मुंशी अशोक यादव को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरु किया तो उसके होश उड़ गए और एक बड़े खेल का पता चला. अशोक यादव ने पुलिस के सामने कई खुलासे किए हैं.पुलिस की छह घंटे की कड़ी पूछताछ में समानांतर अंचल कार्यालय में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार संचालक अशोक ने कई अहम राज उगले हैं. सूत्रों के हवाले से खबर ये है कि पुलिस के प्रारंभिक जांच के बाद कुल 14 लोग जांच के दायरे में है, साथ ही 7 लोगों पर केस को सत्यापित कर जमुई पुलिस ने कार्रवाई के लिए प्रथम डायरी जमुई सिविल कोर्ट में जमा कर दिया है.इसके पहले अशोक की डायरी, मोबाइल और लैपटॉप से भी पुलिस ने कई महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं. फिलहाल, पुलिस कुछ बताने से बच रही है.

जमुई पुलिस को फर्जी कर्मचारी का डोंगल, लाल डायरी, नगद रूपये सहित अंचल कार्यालय से जुड़े कई कागज़ात जब्त किए गए थे. लाल डायरी मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि इस लाल डायरी में कई सफेदपोशों के काले कारनामें दर्ज हैं, जिससे बेचैनी बढ़ी हुई है 

सूत्रों के अनुसार भ्रष्टाचार के इस काली दुनिया के खेल में  बड़े अधिकारी से लेकर छोटे मुलाजिम के साथ-साथ शहर के कई भू माफिया और रसूखदार लोगों के नाम भी शामिल होने की ओर जांच इशारा कर रही है.

जमुई के अंचलाधिकारी सुजीत कुमार, राजस्व पदाधिकारी सुमित आनंद, सिया शरण यादव कर्मचारी, निशा कुमारी कर्मचारी, सुजीत कुमार ऑपरेटर और एक शख्स गोविंद का नाम पुलिस ने कोर्ट में समर्पित डायरी में अंकित किया है.  साथ ही 14 ऐसे व्यक्तियों पर पुलिस को शक है जिसकी जांच गहनता से पुलिस कर रही है.

कथित तौर पर  समानांतर अंचल कार्यालय में छापेमारी किसकी शिकायत पर हुई, यह पता नहीं चल पा रहा है. वहीं  जैसे-जैसे अनुसंधान की गति तेज हो रही है, वैसे वैसे चौकाने वाले खुलासे भी हो रहे हैं.

बता दें कि एक सितम्बर को जमुई जिला प्रशासन द्वारा एक बड़ी कार्रवाई करते हुए फर्जी अंचल कार्यालय का भंडाफोड़ किया गया था. जिसमें जमुई के हल्का कर्मचारी का डोंगल, लाल डायरी, नगद रूपये सहित अंचल कार्यालय से जुड़े कई कागज़ात जब्त किए गए थे. जमुई एसडीएम अभय तिवारी ने इस कारवाई में अग्रणी भूमिका निभाई और एक बिचौलिया अशोक यादव को गिरफ्तार किया गया था और वो अभी जेल में है.जमुई पुलिस गहनता से भ्रष्टाचार के इस काले खेल की जांच कर रही है. सदर थाना की पुलिस अब अंचल अधिकारी और बिचौलिए के खिलाफ दर्ज अलग-अलग केस और परिवाद को भी इस केस से जोड़कर जांच कर रही है.

दूसरी तरफ आरोपित हल्का कर्मचारी सियासरण यादव और अशोक यादव की तरफ से वकील ने जमानत याचिका दायर की है. जिसे लेकर जल्द ही कोर्ट में सुनवाई होने की संभावना है.  पैसे के इस काले खेल की गंभीरता को देखते हुए इस केस की जांच जल्द ही आर्थिक अपराध शाखा कर सकती है. 

बहरहाल जिला पुलिस प्रशासन ने काले खेल का पर्दाफाश किया, अब  कार्रवाई शुरु है तो उम्मीद की जा रही है कि कई सफेद कॉलर वालों को  सलाखों के पीछे पहुंचा कर हीं इस खेल का खत्मा होगा.

Suggested News