बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लखीसराय के बड़हिया में अस्पताल निर्माण में बड़ी अनियमितता का आरोप, मानकों और गुणवत्ता का नहीं रखा जा रहा ख्याल

लखीसराय के बड़हिया में अस्पताल निर्माण में बड़ी अनियमितता का आरोप, मानकों और गुणवत्ता का नहीं रखा जा रहा ख्याल

पटना. बिहार मेडिकल सर्विस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड के द्वारा बड़हिया नगर परिषद स्थित रेफ़रल अस्पताल परिसर में लगभग साढ़े 3 करोड़ रुपये की लागत से बनाये जा रहे 50 बेड के कोविड अस्पताल के निर्माण कार्य में संवेदक के द्वारा जमकर धांधली किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने निर्माण प्रक्रिया में अनियमितता बरतने का कथित आरोप लगाया है. लोगों का कहना है कि निर्माण कार्य सही मानकों और गुणवत्ता के अनुरूप नहीं हो रहा है. 

यहाँ कोविड अस्पताल निर्माण का कार्य प्रगति पर है। इन दिनों संवेदक के द्वारा नींव का कार्य किया जा रहा है। शिकायतकर्ताओं की मानें तो भवन की मजबूती के लिए नींव का कार्य मजबूत होना अहम होता है लेकिन निर्माण एजेंसी नींव तैयार करने में ही धांधली की जा रही है। मानक के विपरीत जाल बांधकर उसमें नींव डालने का प्रयास शुरु हो चुका है। नींव की गहराई 12 फिट तक देना है। लेकिन संवेदक के द्वारा 5 फिट पर ही नींव किया जा रहा है। निर्माण कार्य मे इस ओर अधिकारी के ध्यान नहीं देने के कारण ठेकेदार द्वारा जमकर धांधली की जा रही है। 

सामाजिक कार्यकर्ता  गोपाल कुमार ने आरोप  लगाया है कि ठेकेदार निर्माण कार्य में अनियमितता कर रहा है। निर्माण कार्य के लिए जो नींव डाली गई है वो भी सरकारी नियमानुसार नहीं डाली गई है। इस सबन्ध मे संवेदक आशीष रंजन ने बताया कि नींव आगे से 5 फीट दिया जा रहा पीछे की ओर ज्यादा गहराई होने के कारण 16 फीट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे इसकी शिकायत वरीय अधिकारियों से करेंगे. 


Suggested News