दुर्घटना का शिकार होने से बची अमरनाथ एक्सप्रेस, स्टेशन के एएसएम ने कर दी थी यह बड़ी गलती

दुर्घटना का शिकार होने से बची अमरनाथ एक्सप्रेस, स्टेशन के एएसएम ने कर दी थी यह बड़ी गलती

BEGUSARAI :  बेगूसराय जिले में में बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। यहां एएसएम की लापरवाही से गुवाहाटी- जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस से गलत पटरी पर चली गई। जब चालक को इस बात का एहसास हुआ कि ट्रेन गलत पटरी पर चली गई है तो आनन फानन में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। बाद में ट्रेन को वापस निर्धारित पटरी पर लाया गया और फिर रवाना किया गया।

मामला समस्तीपुर कटिहार रेल खंड के बछवारा जंक्शन की है। बताया जा रहा है कि बछवारा जंक्शन पर गुवाहाटी- जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस जैसे ही पहुंची तो असिस्टेंट स्टेशन मास्टर के निर्देशानुसार ट्रेन को निर्धारित पटरी पर ना ले जाकर दूसरी पटरी पर टर्न अप कर दिया गया।ट्रेन के आगे बढ़ने पर ट्रेन चालक को इस बात का आभास हुआ तो उसने अपनी सूझबूझ से ट्रेन को रोककर ट्रेन हादसा होने से बचाया।  

 मिली जानकारी के अनुसार प्रारंभिक जांच के बाद वरीय पदाधिकारियों के द्वारा ड्यूटी पर तैनात एएसएम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है एवं मामले की जांच की जा रही है। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि एएसएम की गलती के बावजूद ड्राइवर की सूझबूझ से आज एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। हालांकि इस संबंध में रेलवे  पदाधिकारी फिलहाल कुछ भी कहने से बच रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News