बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच बैग पैक कर सीएम आवास पहुंचे विधायक, सरकार बचाने में जुटे हेमंत सोरेन की ये है तैयारी

झारखंड में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच बैग पैक कर सीएम आवास पहुंचे विधायक, सरकार बचाने में जुटे हेमंत सोरेन की ये है तैयारी

पटना. विधानसभा सदस्यता गंवाने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अब बड़ी तैयारी में जुट गए हैं. उन्होंने अपने सभी समर्थक विधायकों के साथ बैठकों का सिलसिला जारी रखा है. शनिवार को कई विधायक सीएम आवास में बैग पैक कर पहुंचे. माना जा रहा है कि उन्हें झारखंड से किसी दूसरे राज्य भेजा जा सकता है जिसमें छतीसगढ़ भेजने की बात भी हो रही है. बताया जा रहा है कि बैठक के बाद विधायकों को दूसरे राज्य में शिफ्ट किया जाएगा.

सीएम की विधायकी रद्द होने का नोटिफिकेशन चुनाव आयोग शनिवार को कभी भी जारी कर सकता है। झारखंड के राज्यपाल ने अपना फैसला चुनाव आयोग को भेज दिया है। बताया जा रहा है कि राज्यपाल ने सीएम की विधायकी रद्द कर दी है। चुनाव आयोग का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सीएम हेमंत सोरेन इस्तीफा दे सकते हैं। 

इसी को लेकर सीएम आवास में महागठबंधन की बैठक चल रही है। बताया जा रहा है कि बैठक के बाद सभी विधायक और मंत्रियों को दूसरे राज्यों में शिफ्ट किया जाएगा। हालांकि सत्ता पक्ष की ओर से इस को लेकर कोई बयान अब तक नहीं आया है।

अपनी कुर्सी को खतरे में देख सीएम हेमंत सोरोन ने एक ट्वीट कर कहा- यह आदिवासी का बेटा है। इनकी चाल से हमारा न कभी रास्ता रुका है, न हम लोग कभी इन लोगों से डरे हैं। हमारे पूर्वजों ने बहुत पहले ही हमारे मन से डर-भय को निकाल दिया है। हम आदिवासियों के डीएनए में डर और भय के लिए कोई जगह ही नहीं है।


Suggested News