अमित शाह का ऐलान - बंगाल की धरती से ही होगा भाजपा की सीएम

अमित शाह का ऐलान - बंगाल की धरती से ही होगा भाजपा की सीएम

कोलकत्ता। पश्चिम बंगाल के बोलपुर में आयोजित रोड शो के दौरान के दौरान उमड़ी भीड़ से उत्साहित देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि अगर यहां भाजपा की सरकार बनती है, तो यहां का मुख्यमंत्री भी पश्चिम बंगाल से ही बनाएंगे। उन्होंने कहा कि  जो बंगाल देश का सबसे अमीर और अग्रणी राज्य होता था वह आज हर क्षेत्र में पीछे चला गया है। ममता के राज में बंगाल राजनीतिक हिंसा और भ्रष्टाचार में नंबर वन हो गया है।  

बोलपुर में आयोजित रोड शो में जुटी भीड़ को लेकर अमित शाह ने कहा कि मैंने ऐसा रोड शो कहीं नहीं देखा। यह रोड शो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति बंगाल के लोगों के प्यार और विश्वास को दिखाता है।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि  बंगाल की जनता परिवर्तन चाहती है। जनता तय कर चुकी है कि चुनाव के मैदान में इस बार कमल खिलेगा  बंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम सीमा पर है, 300 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्याएं कर दी गई हैं और उसकी जांच में एक इंच भी प्रगति दिखाई नहीं दे रही है।


सात दशक में सबसे पीछे हो गया बंगाल

अमित शाह ने कहा बीते कुछ दशकों में बंगाल में ऐसी सरकारें रहीं, जिनके कारण बंगाल का विकास लगातार पीछे होता चला गया। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता के समय देश की जीडीपी में एक तिहाई था योगदान, जो 34 वर्षो के वामदलों और एक दशक की तृणमूल सरकार के बाद न्यूनतम स्तर पर आ गई है। इसी तरह कभी देश के 70 प्रतिशत दवा बंगाल में तैयार होती थी, अब यह सात प्रतिशत रह गई है। देश की वाणिज्यिक राजधानी की तुलना राज्य की न्यूनतम आय आधी भी नहीं है.

सीएए को जल्द करेंगे लागू

पश्चिम बंगाल में सीएए लागू होने के सवाल पर गृह मंत्री ने कहा- कोरोना वायरस महामारी की वजह से कई काम रुक गए हैं। सीएए के नियम बनने अभी बाकी हैं। वैक्सीन आने के बाद कोरोना संकट से जैसे ही निजात मिलेगी, सीएए को लागू करने को लेकर विचार किया जाएगा। आगे इस बारे में जो भी अपडेट होगा आपको जानकारी दी जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News