बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमित शाह ने 'लालू' को दिया चैलेंज, कहा -घोषणा करो...CM अतिपिछड़ा समाज का होगा, यादव-मुस्लिमों की आबादी को बढ़ाकर 'लालू' ने EBC के साथ किया अन्याय

अमित शाह ने 'लालू' को दिया चैलेंज, कहा -घोषणा करो...CM अतिपिछड़ा समाज का होगा, यादव-मुस्लिमों की आबादी को बढ़ाकर 'लालू' ने EBC के साथ किया अन्याय

PATNA: मुजफ्फरपुर की रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम नीतीश पर जबरदस्त हमला बोला . जातीय सर्वे की रिपोर्ट को आधार बनाकर शाह ने लालू को जमकर घेरा. उन्होंने चैलेंजे देते हुए कहा कि बिहार में अतिपिछड़ों की आबादी सबसे अधिक है तो घोषणा करो कि इंडी एलायंस का मुख्यमंत्री अतिपिछड़ा समाज का होगा. 

नीतीश कुमार के पास नहीं है कोई रास्ता 

गृह मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार के पास अब कोई रास्ता नहीं बचा है. वह निकलना तो चाहते हैं लेकिन मजबूरी है.. कहां जाएंगे. इंडी एलायंस में इन्हें संयोजक भी नहीं बनाया. इसी लिए कभी कांग्रेस के खिलाफ बोलते हैं तो कभी कांग्रेस के कार्यक्रम में नहीं जाते हैं. हमने पहले ही कहा था कि तेल और पानी साथ नहीं रह सकते. उन्होंने कहा कि पिछड़ा समाज को कहने आया हूं कि इनके झांसे में मत आइए. नीतीश सरकार ने जो यह सर्वेक्षण कराया है, इस सर्वेक्षण का फैसला तब हुआ था जब भारतीय जनता पार्टी नीतीश कुमार की सरकार में हिस्सेदारी थी. यह फैसला भारतीय जनता पार्टी का है . 


लालू के दबाव में नीतीश ने यादव-मुस्लिमों की आबादी बढ़ाया  

जातीय सर्वे पर सवाल उठाते हुए अमित शाह ने नीतीश-लालू पर बड़ा हमला बोला. कहा कि आज मैं पिछड़ा-अतिपिछड़ा समाज से कहना चहता हूं कि यह जातीय सर्वे छलावा है. यादव और मुस्लिम समाज की आबादी को बढ़ाकर अतिपिछड़ा समाज को धोखा दिया है. अमित शाह ने चैलेंज देते हुए कहा कि अतिपिछड़ा समाज की आबादी सबसे अधिक है. ऐसे में क्या घोषणा करोगे कि इंडी अलांयस में मुख्यमंत्री का चेहरा अति पिछड़ा समाज से होगा ? क्या आप इसकी घोषणा करेंगे ? लालू यादव इसका जवाब दें.  गृह मंत्री ने कहा कि जातीय सर्वे में क्या किया.. यादव और मुस्लिम आबादी को बढ़ा दिया और ईबीसी की आबादी को कम कर दिया. पिछड़ा अति पिछड़ा के साथ अन्याय करने का काम नीतीश कुमार ने किया है .इन लोगों ने हमेशा पिछड़ा समाज का बहिष्कार किया है. मोदी जी ने हमेशा पिछड़ा-अति पिछड़ा समाज का सम्मान करने का काम किया है .मोदी जी के मंत्रिमंडल में 27 मंत्री ओबीसी समाज से हैं ..35% से ज्यादा. ओबीसी कमिशन को संवैधानिक मान्यता दी है. लालू जी आप 10 साल तक यूपीए सरकार में थे .आपने ओबीसी कमिशन को संवैधानिक मान्यता क्यों नहीं दी इसका जवाब पिछड़ा समाज को लाल यादव से मांगनी चाहिए.


Suggested News