बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना वीमेंस कॉलेज में "सृजन की कहानियां: प्रकृति और उसके पारिस्थितिकी तंत्र" थीम पर प्रदर्शनी का हुआ आयोजन, बारह मॉडल का किया गया प्रदर्शन

पटना वीमेंस कॉलेज में "सृजन की कहानियां: प्रकृति और उसके पारिस्थितिकी तंत्र" थीम पर प्रदर्शनी का हुआ आयोजन, बारह मॉडल का किया गया प्रदर्शन

PATNA : पटना वीमेंस कॉलेज में भूगोल विभाग में सृष्टि पर्यावरण क्लब के सहयोग से आज "सृजन की कहानियां: प्रकृति और उसके पारिस्थितिकी तंत्र" नामक एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एक स्वागत गीत से की गयी। जिसमें सृजन की विभिन्न कहानियों को दर्शाया गया। 

इसके बाद, आईक्यूएसी समन्वयक और भूगोल विभाग की प्रमुख डॉ. अमृता चौधरी ने सृजन के मौसम के महत्व पर जोर देते हुए एक उद्घाटन भाषण दिया। इसके बाद प्राचार्य डॉ. सिस्टर एम. रश्मी ए.सी. ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा की हम, भूगोलवेत्ता के रूप में, पृथ्वी को अपने हाथों में रखते हैं और हमें इसकी रक्षा करनी चाहिए। उन्होंने सृजन ऋतु उत्सव की उत्पत्ति के बारे में आगे बताया।

सेमेस्टर वी यूजी के छात्रों ने प्रदर्शनी में सक्रिय रूप से भाग लिया और अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया। साथ ही थीम के तहत अपने मॉडलों को उल्लेखनीय रूप से कम समय में पूरा किया। छात्रों द्वारा पृथ्वी के विषय विकास, विभिन्न पारिस्थितिक तंत्र और पारिस्थितिक प्रक्रिया को शामिल करते हुए कुल मिलाकर बारह मॉडल प्रदर्शित किए गए।

भूगोल विभाग की प्रमुख डॉ.अमृता चौधरी के नेतृत्व में कार्यक्रम की सावधानीपूर्वक योजना बनाई गई थी। संकाय सदस्यों डॉ.अवधेश कुमार, सिस्टर अन्ना ए.सी., मीनाक्षी मिश्रा, ऐश्वर्या राज, तूलिका कुमारी, जाहन्वी ने सक्रिय रूप से भाग लिया और छात्रों का मार्गदर्शन किया।

Editor's Picks