बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आनंद मोहन का छलका दर्द, पैरोल पर जेल से बाहर आते ही सीएम नीतीश को कहा – सबके आपके हाथ में है

आनंद मोहन का छलका दर्द, पैरोल पर जेल से बाहर आते ही सीएम नीतीश को कहा – सबके आपके हाथ में है

पटना. पूर्व सांसद आनंद मोहन जेल से बाहर आ गए हैं. लेकिन पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद एक बार फिर से उनका दर्द छलका है. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर संकेत देते हुए कहा कि सब सरकार के हाथ में हैं. जेल से रिहाई पर उन्हें ही फैसला लेना है. दरअसल, आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद की शादी होनी है. उसी सिलसिले में आनंद मोहन सोमवार देर शाम सहरसा जेल से बाहर आए और फिर अपने साथियों के साथ निकल गए. उन्होंने सबसे पहले अपनी माँ से मुलाकात की. 

मीडिया से बात करते हुए आनंद मोहन ने कहा कि वे फ़िलहाल सिर्फ पैरोल पर बाहर आए है. उनके बेटे की सगाई और अन्य विधान है जिसे लेकर उन्हें 15 दिनों के लिए जेल बाहर आने का पैरोल मिला है. चेतन आनंद का 16 अप्रैल को जनेऊ, 24 अप्रैल को सगाई और तीन मई को देहरादून में शादी होने वाली है. इसी सिलसिले में फ़िलहाल आनंद मोहन अगले 15 दिन जेल से बाहर रहेंगे. चूकी डीएम हत्याकांड में दोषी करार दिए गए आनंद मोहन की सजा की अवधि पूरी हो चुकी है इसलिए अब बिहार सरकार को निर्णय लेना है कि उन्हें जेल से छोड़ने पर निर्णय कब होता है. 


आनंद मोहन ने जेल से बाहर आने के बाद एक बार फिर से अपने दर्द को बयां दिया. उन्होंने राज्य की नीतीश सरकार से अपील करते हुए कहा कि सब सरकार के हाथ में है. मेरे हाथ में कुछ नहीं, लेकिन संकेत पॉजिटिव मिल रहे हैं. दरअसल आनंद मोहन को लोक अभियोजक की हत्या के मामले में सजा हुई थी. इसी कारण भले ही उनकी सजा की अवधि पूरी हो गई है. लेकिन, लोक अभियोजक की हत्या के मामले में सजा पाए व्यक्ति को जेल से छोड़ने का फैसला राज्य सरकार के आदेश से होता है. इसलिए नीतीश सरकार से लम्बे अरसे ने आनंद मोहन के परिवार के लोग और उनके समर्थक आनंद मोहन को छोड़ने पर निर्णय लेने की मांग करते रहे हैं.

कुछ सप्ताह पूर्व ही सीएम नीतीश कुमार जब महाराणा प्रताप की जयंती में शामिल हुए थे तब भी राजपूत समाज की ओर से उनकी रिहाई की मांग की गई थी. नीतीश ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि वे प्रयास कर रहे हैं. बावजूद इसके आनंद मोहन की रिहाई का पेंज अभी तक अनसुलझा है. इसके पहले बेटी सुरभि की शादी को लेकर वो पांच फरवरी को पैरोल पर जेल से बाहर आए थे और शादी होने के बाद 21 फरवरी को फिर से उन्हें जेल भेज दिया गया था. अब एक बार फिर से वे जेल से बाहर आए हैं. 


Suggested News