बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में अंचल कार्यालय में चोरी, लाखों के कंप्यूटर और प्रिंटर ले गये चोर, सोती रही पुलिस

पटना में अंचल कार्यालय में चोरी, लाखों के कंप्यूटर और प्रिंटर ले गये चोर, सोती रही पुलिस

PATNA : पटना में लगातार बढ़ रही चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिससे इलाके के लोग दहशत में है. सोमवार की रात भी चोरों ने पटना के नौबतपुर में अंचल कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर वाले कमरे का ताला तोड़कर सात कंप्यूटर,प्रिंटर,स्कैनर,कैमरा सहित अन्य सामान चुरा कर फरार हो गये. 

ताज्जुब की बात यह है कि नौबतपुर अंचल गार्ड और रात्रि प्रहरी के रूप में तैनात चौकीदार सहित प्रखंड परिसर के आवास में रह रहे कर्मियों को चोरी की घटना की भनक तक नहीं लगी. इस संबंध में अंचलाधिकारी ने नौबतपुर थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. 

पुलिस मामले की जांच कर रही है. चोरी की इस घटना का अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका है. बता दे कि प्रखंड और अंचल कार्यालय में चोरी की यह कोई पहली घटना नही है. अब तक इन स्थानों पर करीब एक दर्जन बार चोरी की घटनाएं हुई है. घटना के संबंध में नौबतपुर सीओ ने बताया कि अंचल कार्यालय में 1 हवलदार और 4 सिपाही की तैनाती है. 

गतिविधियों पर निगरानी के लिए आरटीपीएस कक्ष में सीसीटीवी कैमरा लगा है. चोरों की गतिविधियां कैमरे में कैद हो जाती. लेकिन महीनों से कैमरा खराब पड़ा है. इसे बनाने की दिशा में किसी ने ध्यान नहीं दिया. 

पटना ग्रामीण से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News