बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद विधायक के निजी कार्यालय पहुंची आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका, जमकर किया हंगामा, विधायक ने सीएम नीतीश तक मांगों को पहुंचाने का दिया आश्वासन

राजद विधायक के निजी कार्यालय पहुंची आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका, जमकर किया हंगामा, विधायक ने सीएम नीतीश तक मांगों को पहुंचाने का दिया आश्वासन

NAWADA: बिहार के नवादा में आंदोलनकारी महिलाओं ने अचानक राजद विधायक के निजी कार्यालय पहुंच गई और नारेबाजी करना शुरू कर दी। जिसके बाद राजद विधायक ने लोगों से मुलाकात किया और फिर लोगों की बात को सुनी और फिर आंदोलनकारी के द्वारा राजद विधायक को एक विज्ञापन भी दिया गया है। दरअसल, पिछले 28 दिनों से हड़ताल पर चल रही आंगनबाड़ी सेविका_सहायिका अपनी मांगों पर अब भी अड़ी हुई हैं। आंदोलनरत बिहार राज्य आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ जिला शाखा नवादा के सैकड़ों सदस्यों ने गुरुवार को नवादा विधायक विभा देवी से उनके कार्यालय में मिलकर 5 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपी। 

साथ ही विधायक से आग्रह किया गया कि आगामी विधानसभा सत्र में उनकी पांच सूत्री मांगों को जोरदार आवाज के साथ उठाने की कृपा करें। आंगनबाड़ी सहायिका_सेविकाओं ने विधायक से गुहार लगाते हुए अपनी पीड़ा का बयान किया। इन लोगों ने बताया कि हमलोगों का अभी कैटोगीरी के अनुसार न्यूनतम 29 सौ रूपये और अधिकतम 59 सौ रूपये का मानदेय मिल रहा है। जो एक छोटा परिवार चलाने काबिल भी नहीं है । ड्यूटी भी अनियमित रूप से 12-12 घंटे तक ली जा रही है जो हमारे श्रम के साथ सम्मान का भी दोहन है।

 इस अवसर पर संघ के जिलाध्यक्ष बिजय प्रसाद सिंह ने बताया कि हमारी पांच सूत्री मांगों में मुख्य है। आंगनबाड़ी सेविका सहायिका की सेवा को नियमित कर निर्धारित वेतनमान प्रदान किया जाय और इसके अनुसार सभी मानदण्ड लागू किया जाय। दूसरी मांग में कहा गया है कि सेविका को 26 हजार , सहायिका को 13 हजार और मिनी को 26 हजार का न्यूनतम बेतनमान लागू किया जाय। इसके अलावे अनुकंपा पर बहाली , 8 घण्टे का कार्य अवधि निर्धारण और सर्वोच्च न्यायालय के अनुसार ग्रेचुएटी लागू करने की मांग ज्ञापन में शामिल है।

विधायक ने ज्ञापन ग्रहण करते हुए सभी कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि हम आपके सभी जायज मांगों के साथ हैं और इस संबंध में संबंधित मंत्री से भी बात करने की कोशिश करूंगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान आपकी जायज मांगों को सदन के पटल पर भी रखूंगी। संतोषजनक आश्वासन पाकर सभी कार्यकर्ताओं ने विभा देवी जिंदाबाद के नारे लगाये। मौके पर बिमला देवी , नीतू देवी , पंकज कुमारी , रंजू सिन्हा , अफ़साना खातुन , सीमा खातुन , नीतू कुमारी , रूबी कुमारी समेत सैकड़ों महिलाएं मौजूद थीं।

Suggested News