बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाथों में थाली-कटोरा लेकर भीक्षा मांगने समाहरणालय पहुंची आंगनबाड़ी सेविकाएं-सहायिकाएं, राज्य और केंद्र सरकार पर उतारा गुस्सा

हाथों में थाली-कटोरा लेकर भीक्षा मांगने समाहरणालय पहुंची आंगनबाड़ी सेविकाएं-सहायिकाएं, राज्य और केंद्र सरकार पर उतारा गुस्सा

BAHGALPUR : भागलपुर समाहरणालय परिसर स्थित डीएम कार्यालय के सामने जिले में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र के सेविका एवं सहायिका द्वारा थाली बजाकर जमकर प्रदर्शन किया गया।वहीं प्रदर्शन कर रहे सभी सेविका एवं सहायिका ने थाली लेकर नीतीश भीक्षा देही नारे के साथ परिसर में भीख मांगते दिखे। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के प्रति भी अपनी नाराजगी जाहिर की।

दरअसल,  बिहार आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के आह्वान पर डीएम कार्यालय के सामने भागलपुर जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों के सेविका सहायिकाएं  मानदेय बढ़ाने संबंधित पांच सूत्री मांगों को लेकर  प्रदर्शन करने पहुंची थी। यहां पहुंची सेविका सहायिका ने कहा कि हमलोग मानदेय में बढ़ोतरी सहित पांच सूत्री मांग सरकार से कर रहे हैं लेकिन केंन्द्र सरकार ने राज्य सरकार पर और राज्य सरकार ने केंद्र सरकार पर  बहाना बनाते हैं और हमारी मांग को पूरा नहीं करते हैं जिसको लेकर हम सभी सेविका सहायिका अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।

आज हमलोग डीएम के माध्यम से थाली बजाकर प्रदर्शन कर सरकार से अपनी पांच सुत्री मांग कर रहे हैं वहीं प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि यदि हमारी मांग को पूरा नहीं किया तो पोलियो और कोरोना को भगा सकते हैं तो नितीश कुमार की सरकार को भगाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।



Suggested News